IMG 4956 jpeg

जहां बिहार चुनाव 2025 में एनडीए की ओर से नीतीश कुमार को ही सीएम कैंडिडेट बनाने को लेकर प्रस्ताव पारित हुआ है. हालांकि नेता ये बताने को तैयार नहीं हैं कि बिहार एनडीए में बड़ा भाई कौन होगा. बैठक के बाद जब पत्रकारों ने जेडीयू महासचिव अशोक चौधरी से ये सवाल पूछा तो वह आग बबूला हो गए. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आप लोग यही सब करवाइये.

पत्रकार पर क्यों भड़के अशोक चौधरी?: जेडीयू महासचिव और नीतीश सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी से जब यह सवाल पूछा गया कि गठबंधन में बड़े भाई की भूमिका में कौन होगा तो अशोक चौधरी का गुस्सा सातवें आसमान पर आ गया. उन्होंने तल्खी के साथ कहा कि आप लोग पहले मुझसे पूछियेगा, उसके बाद फिर बीजेपी से जाकर पूछियेगा और फिर बखेड़ा खड़ा कर दीजिएगा.

“यही सब आप लोग बैठकर फिर हम से कराइये बड़ा भाई, फिर उधर जाकर पूछिये. यही सब करने में आप लोग लगे रहते हैं. कुछ नहीं बोलेंगे अब, जाइये. “-अशोक चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव, जेडीयू

सीएम नीतीश के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव: मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि 2025 का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और हम लोग 2010 से बेहतर नतीजे देंगे. हालांकि कितनी सीटों पर कौन लड़ेगा, यह अभी तय नहीं है. उन्होंने कहा कि समय आने पर इस पर बातचीत होगी.

2010 के प्रदर्शन को दोहराना चाहता है जेडीयू:जनता दल यूनाइटेड के नेता लगातार 2010 के नतीजे को दोहराने की बात कह रहे हैं. 2010 के चुनाव में जेडीयू ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. 2010 के चुनाव में पार्टी ने 141 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे, जबकि बीजेपी ने 110 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे. नीतीश कुमार की पार्टी को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई, वहीं, भारतीय जनता पार्टी 91 सीटों पर विजयी हुई थी. 2005 के चुनाव के मुकाबले जेडीयू को जहां 27 सीटों का फायदा हुआ, जबकि बीजेपी ने 36 सीटों का इजाफा किया. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 206 सीटों पर जीत हासिल हुई, यानी तकरीबन 85% सीटें एनडीए ने झटक लिए.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास