BiharPatna

पटना में देवी मंदिर की ग्रिल में दौड़ा करंट, एक महिला की मौत, 15 लोग झुलसे

पटना के पालीगंज में एक देवी मंदिर में शिव चर्चा के दौरान एक दर्दनाक घटना घटी। दरअसल, मंदिर में अचानक करंट प्रवाहित हो गया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो बच्चों समेत 15 लोग घायल हो गए।

हाई टेंशन तार की वजह से हुआ हादसा
मिली जानकारी के अनुसार,घटना पटना के पालीगंज के काराकाट बिगहा गांव की है। मृतक महिला की पहचान शिवकुमार की पत्नी सुनीता देवी के रूप में हुई है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार,मंदिर के बगल से हाई टेंशन लाइन गुजरती है, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। कुछ बच्चे मंदिर की छत पर खेल रहे थे। इसी दौरान एक बच्चे ने हाई टेंशन तार छू लिया, जिससे मंदिर में करंट दौड़ गया। इसी दौरान नवरात्री को लेकर देवी मंदिर में महिलाएं शिव चर्चा कर रही थीं। मंदिर के चारों तरफ लोहे का ग्रिल लगा हुआ है। तभी अचानक महिला ने करंट प्रवाहित ग्रिल को हाथ से छू लिया। महिला ग्रिल से चिपक गई, इसी दौरान महिला को बचाने के क्रम में अन्य महिलाएं भी ग्रिल से चिपक गईं। वहीं इस घटना में 15 लोग जख्मी हो गए। वहीं, घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई।

गंभीर रूप से घायलों को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल किया रेफर

 

 

वहीं,घायलों को तुरंत स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। गंभीर रूप से घायल 12 वर्षीय विष्णु कुमार, 38 वर्षीय फूल कुमारी देवी, 50 वर्षीय लीलावती देवी, 55 वर्षीय प्रेमशिला देवी, 40 वर्षीय अमरावती देवी, 6 वर्षीय जाह्नवी कुमारी और 45 वर्षीय प्रेमा देवी को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। अन्य घायलों में शांति देवी, मुन्नी देवी, मानती देवी, सुनैना देवी, गायत्री देवी, पुष्पा देवी, ज्ञांती देवी, मनोरमा देवी और राजरानी देवी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

मृतका के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत दिए 25 हजार रुपए
वहीं, हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया।। साथ ही पारिवारिक लाभ योजना के तहत परिजनों को 25 हजार रुपए दिए।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास