BiharPolitics

अमित शाह से चिराग पासवान की मुलाकात में झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर हुई डील ! लोजपा (रा) को मिलेगी इतनी सीट

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद सोमवार को बड़ा बयान दिया. चिराग और अमित शाह की रविवार को मुलाकात हुई थी. उन्होंने कहा कि अमित शाह से मुलाकात के दौरान हमने उन राज्यों की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जहां चुनाव हो रहे हैं और जिन राज्यों में चुनाव होने बाकी हैं. हमने झारखंड के बारे में भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी (लोजपा) हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में भाजपा का समर्थन कर रही है. वहीं झारखंड विधानसभा चुनाव में लोजपा (रा) क्या करेगी इसे लेकर चिराग ने दो टूक कहा कि पार्टी की राज्य इकाई चुनाव लड़ना चाहती है.

उन्होंने कहा कि झारखंड में भी हम एनडीए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे ऐसी इच्छा है. आने वाले दिनों में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. हालांकि झारखंड में लोजपा (रा) कितनी सीटों पर चुनाव में उतरेगी या अमित शाह ने उन्हें क्या भरोसा दिया है इस पर चिराग ने फ़िलहाल कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा जल्द ही तमाम मुद्दों पर सारी बातें स्पष्ट हो जाएगी. उन्होंने भरोसा जताया कि झारखंड को लेकर एनडीए में सभी दलों के बीच आम सहमति होगी और उसी अनुरूप चुनाव में उतरा जाएगा.

दरअसल, झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की ओर से बार बार कहा जा रहा है कि वहां उनका गठबंधन आजसू और जदयू के साथ है. वहीं चिराग पासवान भी अपने दल के उम्मीदवारों को उतारने की बात कर चुके हैं. यहां तक कि पिछले दिनों चिराग ने कहा था कि लोजपा (रा) चुनाव में गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है लेकिन अकेले भी चुनाव में उतर सकती है. उनके इस बयान से झारखंड में एनडीए के भीतर टूट की कयासबाजी तेज हो गई.

वहीं असम के मुख्यमंत्री और झारखंड के भाजपा प्रभारी हिमंत बिसवा शर्मा ने भी कहा था कि चिराग के दल के साथ भाजपा के सीट बंटवारे को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है. भाजपा, आजसू और जदयू ही एक साथ मिलकर झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. वहीं अगर चिराग को एनडीए के साथ चुनाव लड़ना है तो वे भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से बात करें. अब चिराग पासवान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद झारखंड विधानसभा चुनाव में एनडीए के साथ मिलकर लड़ने की फिर से बात दोहराई है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास