BankaBihar

दुर्गा पूजा का मेला देखने गए 6 बच्चों की फूड प्वाइजनिंग से स्थिति गंभीर

बिहार के बांका से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। जहां फूड प्वाइजनिंग का एक नया मामला सामने आया है। इस बार अमरपुर क्षेत्र के चौखट गांव में फूड प्वाइजनिंग का शिकार होने से छह बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है। फिलहाल परिजनों की मदद से सभी बच्चों को उपचार के लिए रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने बच्चों का प्राथमिक उपचार कर गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया है।

जहां फूड प्वाइजनिंग की वजह से बीमार हुए लोगों में राजेश मांझी का 12 वर्षीय पुत्र लड्डू कुमार, पांच वर्षीय पुत्री सपना कुमारी शामिल है। वहीं पिंटू मांझी का 12 वर्षीय पुत्र गोपाल कुमार, अजय मांझी की पांच वर्षीय पुत्री रबीना कुमारी, बारह वर्षीय पुत्री गंगिया कुमारी और उर्मिला देवी शामिल है। सभी का मायागंज भागलपुर में इलाज किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि बच्चे केन्दुआर गांव में दुर्गा पूजा का मेला देखने गए थे जहां से लौटने पर घर में भोजन कर सभी बच्चे सो गए। रात करीब 1 बजे सभी बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गई। इसके बाद आनन-फानन में बच्चों को उपचार के लिए पास के प्राइवेट क्लिनिक ले जाया गया, जहां बच्चों की स्थिति ज्यादा बिगड़ गई। डॉक्टर ने बच्चों को बेहतर इलाज के लिए रेफरल अस्पताल रेफर कर दिया है।

इधर,  रेफरल अस्पताल में बच्चों का उपचार कर रहे डॉक्टर अपूर्व अमन सिंह ने बताया कि सभी बच्चों में फुड प्वाजनिंग की शिकायत थी। डॉक्टरो ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि शायद बच्चों ने मेले में बासी भोजन खा लिया होगा, जिससे कि बच्चों की तबियत बिगड़ गई. फिलहाल बच्चों का प्राथमिक उपचार कर बेहतर उपचार के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया गया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास