JehanabadBihar

विदेशी पर्यटकों से भरी बस गड्ढे में पलटी, 8 विदेशी यात्री घायल

बिहार में सड़क हादसे के मामले में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन सड़क हादसे के मामले में लोगों की जान नहीं जाती हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला जहानाबाद से निकल कर सामने आ रहा है। जहां विदेशी पर्यटकों से भरी बस गड्ढे में पलट गई। जिसमें 8 विदेशी यात्री घायल हो गए। इस घटना के बाद इलाके में चीख-पुकार मची हुई है।

जानकारी के मुताबिक, पटना से गया जा रही बौद्ध भिक्षुओं की गाड़ी बुधवार की सुबह जहानाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हाइवा की टक्कर से टूरिस्ट बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। इस हादसे में आठ पर्यटक घायल हुए हैं। यह घटना कड़ौना थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव के समीप की है। हादसे के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हादसे में तीन बौद्ध भिक्षुओं को गहरी चोट लगी थी। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया है।

बताया जा रहा है कि बौद्ध भिक्षुओं से भरी टूरिस्ट बस नेपाल से पटना होते हुए बोधगया जा रही थी। अचानक जहानाबाद के सलेमपुर गांव के समीप यह हादसा हो गया। इस घटना के संबंध में टूरिस्ट गाइड शिव शंकर ने बताया कि बस में 23 बौद्ध भिक्षु नेपाल से अपना वीजा रिन्यू कराने के बाद बोधगया लौट रहे थे।

वहीं, घटना को लेकर टूरिस्ट गाइड ने बताया कि जहानाबाद के सलेमपुर गांव के समीप एनएच-83 पर एक अनियंत्रित हाइवा ने टक्कर मार दी। इस घटना में आठ लोग घायल हुए हैं। हालांकि अन्य लोग सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि बस में वियतनाम, म्यांमार और अमेरिका के रहने वाले टूरिस्ट हैं। जिनका सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उधर सदर अस्पताल के चिकित्सक बीके शाही ने बताया कि सड़क हादसे में आठ टूरिस्ट यात्री घायल हुए हैं। इनमें तीन की हालत गंभीर है जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और  सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया। इस मामले में कड़ौना के पुलिस अधिकारी नंद कुमार ने बताया कि हाइवा ने टूरिस्ट बस में टक्कर मारी है. इससे यह हादसा हुआ है। इस घटना में आठ यात्री घायल हैं जबकि बस में सवार अन्य यात्री सुरक्षित हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास