BiharPatna

राजधानी पटना में आज और कल के लिए बदला ट्रैफिक रूट, डाकबंगला चौराहा,

राजधानी पटना में अष्टमी और नवमी को शहर में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। कई मार्ग वन-वे किए गए हैं। प्रतिबंधित सड़कों पर बाइक भी नहीं जा पाएगी। डाकबंगला की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। जीएम रोड, नाला रोड सहित अशोक राजपथ पर पश्चिमी दरवाजा से पूरब दरवाजा के बीच वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित है।

ट्रैफिक एसपी अपराजित लोहान ने बताया कि दुर्गा पूजा और दशहरा को लेकर 12 अक्टूबर तक शहर में यातायात में कई फेरबदल किए गए हैं। डाकबंगला चौराहा से कोतवाली, न्यू डाकबंगला से एसपी वर्मा रोड, नाला रोड और गोविंद मित्रा रोड सहित कई सड़कों पर वाहनों के प्रवेश पर रोक है। सप्तमी के दिन यातायात व्यवस्था सामान्य रूप से चली। कई रास्तों पर आवाजाही बंद होने के बाद भी लोगों को कहीं आनेजाने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

ऐसे में आज डाकबंगला चौराहा से कोतवाली तक दोनों फ्लैंकों के अलावा न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। भट्टाचार्या चौराहा, पटना जंक्शन व स्वामीनंदन तिराहे से डाकबंगला से भी वाहनों का परिचालन नहीं होगा। गांधी मैदान की ओर से स्टेशन जाने वाली गाड़ियां डाकबंगला चौराहा पार कर फ्रेजर रोड के रास्ते सीधे जंक्शन जा सकती हैं।

इधर, भीड़ की वजह से डाकबंगला चौराहे पर वाहनों की आवाजाही बंद करनी पड़ी तो एक्जीबिशन रोड होते हुए जंक्शन आएंगी-जाएंगी। नेहरू पथ की ओर से आनेवाली गाड़ियां आयकर गोलंबर से आर ब्लॉक होते हुए जंक्शन की ओर जाएंगी। बुद्धमार्ग में भी वाहनों का परिचालन जारी रहेगा। बारीपथ से बाकरगंज मोड़-मखनियाकुआं रोड पर वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध है। सैदपुर से मोईनुल हक स्टेडियम होते हुये दिनकर गोलंबर तक जा सकेंगे। नाला रोड मोड़, हिन्दी साहित्य सम्मेलन से ठाकुरबाड़ी मोड़ की तरफ कोई वाहन नहीं चलेगा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास