BhagalpurBihar

साहिबगंज को मिली राजधानी एक्सप्रेस सहित 2 ट्रेनों की सौगात, दिल्ली व हावड़ा तक की यात्रा करने में होगी सुविधा

पूर्व रेलवे के मालदा मंडल के भागलपुर-बड़हरवा रेलखंड पर अवस्थित साहिबगंज स्टेशन को राजधानी एक्सप्रेस सहित दो ट्रेनों की सौगात मिली है। केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए दोनों ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर साहिबगंज के विधायक अंनत कुमार ओझा एवं मालदा के मंडल रेल प्रबंधक मनीष कुमार गुप्ता मौजूद थे।

केन्द्रीय रेल मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि साहिबगंज से शुरु हुए दो रेल सेवा में शामिल अगरतला- आनंदविहार सप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस का साहिबगंज स्टेशन पर ठहराव और साहिबगंज-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ होने से स्थानीय लोगों को कम समय में दिल्ली और हावड़ा तक की यात्रा करने में काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि साहिबगंज-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन समुदाय के कमजोर वर्ग के लिए बहुत उपयोगी है। मात्र 125 रुपए किराया देकर कोई भी व्यक्ति हावड़ा पहुंच सकता है।

वहीं कम समय में देश की राजधानी दिल्ली तक की यात्रा पूरी करने के लिए राजधानी एक्सप्रेस की एक विशिष्ट पहचान है। अब यह सुविधा साहिबगंज क्षेत्र की जनता को अगरतला – आनंदविहार सप्ताहिक राजधानी के ठहराव से मिलेगी। साहिबगंज क्षेत्र के विधायक अनंत कुमार ओझा ने दो अतिरिक्त ट्रेनों की सुविधा मुहैय्या कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं सांसद निशिकांत दुबे को धन्यवाद देते हुए कहा कि आने वाले समय में रेल सुविधओं में और वृद्धि होने से इस क्षेत्र की जनता को काफी सहुलियत होगी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास