AccidentBiharSaran

सारण में विजयादशमी जुलूस के दौरान हादसा;हाथी के बिदकने से मची भगदड़, एक की मौत, महावत व दो बच्चों को लेकर हाथी फरार

सारण जिले के एकमा  में शनिवार को विजयादशमी दशमी के दिन झंडा जुलूस में आगे-आगे चल रहा हाथी अचानक बिदक गया। हाल यह हो गया कि चारों ओर भगदड़ मच गई और सड़क पर आवागमन ठप हो गया। बिदका हाथी ने ई रिक्शा एवं दो कार को  पटक -पटक  कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

इस दौरान भगदड़ में एकमा थानाध्यक्ष उदय कुमार भी चोटिल हो गया। अपने हाथ में चोट लगाह है। हाथी पर सवार महावत  के प्रयास के बाद किसी तरह हाथी को काबू कर  खाली मैदान की ओर ले  जाया गया था। जहां से महावत एवं हाथी पर सवार दो बच्चों को लेकर हाथी हरपुर चंवर में फरार हो गया। पुलिस चंवर में हाथी को खोज रही है। इसकी सूचना पुलिस ने वन विभाग को दी।

विजयदशमी पर निकला था झंडा जुलूस

बताया जाता है कि विजयदशमी के दिन एकमा भूईली गांव से  झंडा जुलुस निकाला था। झंडा जुलूस एकमा थाने के सामने पहुंचा तो अचानक सनक कर लोगों को दौड़ाने लगा।इस दौरान भगदड़ मच गई।

ई रिक्शा व दो कर को किया क्षतिग्रस्त

वहां खड़ा ई-रिक्शा को हाथी ने  पटक कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद एक  खड़ी कार को उठा उठा पलट कर तोड़ दिया। हाथी के विदक जाने की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष उदय कुमार दलबल के साथ पहुंचे।इस भगदड़ में थानाध्यक्ष भी चोटिल हो गए।

महावत ने हाथी को हरपुर की ले गये थे।तब आखाड़ा आगे बढ़ सका। झंडा जुलूस भुईली गांव से हाथी, घोड़े, ऊंट एवं  बैंडबाजे के साथ निकला था। इसमें काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए थे। जुलूस में  पांच हाथी और पांच घोड़े ऊंट आगे-आगे चल रहे थे। जुलूस अभी कुछ नहीं तो निकला था कि हाथी विदक गया।

सड़क पर मच गई अफरातफरी

इसके बाद वह सड़क पर इधर उधर भागने लगा। यह देखते ही जुलूस में भगदड़ मच गई, लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। अगल-बगल के ग्रामीणों ने दहशत में आकर अपने-अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए और छतों पर चढ़ गए।

महावत व दो बच्चों को लेकर हाथी फरार

हाथी पर महावत के साथ दो लोग भी सवार थे। महावत हरपुर के तरफ नहर पर गया वहां एक भूईली गांव का भैंस चरवाहा लुभावन  यादव को गर्दन मरोड़ कर फेंक दिया। जिनकी  छपरा ले जाने के दौरान मौत हो गयी। महावत सहित दो बालक उसी हाथी पर बैठे हैं। जिनकी खोज पुलिस कर रही है। बिदका हाथी उन्हें लेकर फरार हो गया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास