National

बाबा सिद्दीकी मर्डर के बाद लॉरेन्स बिश्नोई का वीडियो कॉल सामने आया, पाकिस्तान में किससे बात करता दिखा?

बाबा सिद्दीकी की हत्या की ज़िम्मेदारी लेने के बाद लॉरेंस गैंग के एक वीडियो पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसमें लॉरेंस बिश्नोई से बात करते हुए एक व्यक्ति दिख रहा है. बताया गया कि लॉरेंस के पास जेल में ही मोबाइल फोन है और वीडियो कॉल में बात कर रहा शख़्स पाकिस्तानी गैंगस्टर है. इंटरनेट पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने सवाल उठाया है. आरोप लग रहे हैं कि जेल अधिकारी ही आपराधिक गतिविधियों को जारी रखने में उसकी मदद कर रही है. शिरोमणी अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने भी सवाल उठाए हैं

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की ख़बर के मुताबिक़, वीडियो में जून, 2024 का है. 19 सेकंड के इस वीडियो में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर शहजाद भट्टी के साथ बातचीत कर रहा है. बताया जाता है कि 31 साल का लॉरेंस व्यक्तिगत रूप से मोबाइल फोन नहीं रखता है, बल्कि किसी अन्य कैदी या अपने किसी क़रीबी का फोन इस्तेमाल करता है. बिश्नोई पर आरोप है कि उसने दिल्ली की तिहाड़ जेल के साथ-साथ पंजाब और राजस्थान की जेलों में भी मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल किया है. हालांकि, जेल अधिकारियों ने इन आरोपों से इनकार किया है. बीते महीने, कई मामलों में वॉन्टेड गैंगस्टर कुणाल छाबड़ा ने दावा किया था कि बिश्नोई के जेल में रहते हुए उसे जबरन वसूली के लिए कॉल आया था.

13 अक्टूबर को बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में कथित तौर उसने बाबा सिद्दीकी की हत्या की ज़िम्मेदारी ली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कथित सदस्य के इस पोस्ट में बाबा सिद्दीकी के बॉलीवुड स्टार सलमान खान से कथित संबंधों का भी ज़िक्र किया गया. इसी साल अप्रैल में, इसी गिरोह के कथित सदस्यों ने मुंबई में सलमान खान के घर पर गोलीबारी की थी.

बताते चलें, बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP (अजित पवार गुट) के सीनियर नेता थे. 12 अक्टूबर की देर रात गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई. सिद्दीकी को उनके बेटे के ऑफिस के पास गोलियां मारी गईं. गोलियां उनके पेट और सीने में लगीं. उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी को पकड़ने में पुलिस जुटी हुई है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास