Bihar

प्रशांत किशोर ने तय किए उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम, जनसुराज के रामगढ़, तरारी, बेलागंज और इमामगंज से ये होंगे प्रत्याशी

प्रशांत किशोर की पार्टी जनसुराज ने बिहार की चार विधानसभा सीटों के लिए बुधवार को उम्मीदवारों के नाम घोषित करने की अंतिम तैयारी कर ली. बिहार की चार विधानसभा सीटों पर 13 नवम्बर को उपचुनाव होंगे. रामगढ़, तरारी, बेलागंज और इमामगंज में होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने अपने उम्मीदवार घोषित किए. इसमें तरारी से एसके सिंह को उम्मीदवार बनाने की चर्चा है. वहीं पार्टी द्वारा सभी सीटों पर जातीय समीकरणों को साधकर उम्मदीवारों के नाम को तय किए जाने की क्र्ह्चा है. इसे लेकर पीके द्वारा कई टिकट देवेदारों से अलग अलग दौर की वार्ता होने की खबर है.

दरअसल, प्रशांत किशोर की पार्टी जनसुराज की पहली बार चुनाव में भागीदार होने जा रही है. सूत्रों की माने तो बिहार की तरारी सीट पर किसी राजपूत, इमामगंज सीट पर गैर मांझी दलित, बेलागंज सीट पर मुसलमान और रामगढ़ सीट पर अति पिछड़ा या पिछड़ा उम्मीदवार को जनसुराज का टिकट मिलेगा. इतना ही नहीं चुनाव में प्रभावशाली प्रदर्शन हो इसके लिए पीके द्वारा कई अहम चेहरों को चुनाव में उताराा जाएगा. उनकी कोशिश रहेगी कि वे बिहार में कुछ ऐसे चेहरों को उतारें जो साफ-सुथड़े छवि के हों.

उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने की तिथि 18 अक्टूबर है. वहीं नामांकन करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर है. मतपत्रों की स्क्रूटनी 28 अक्टूबर को होगी. वहीं नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है. चारों सीटों पर एक साथ 13 नम्वबर को मतदान होगा. वहीं मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन को अपनी पकड़ बनाए रखने की चुनौती है, वहीं एनडीए चाहती है कि इन सीटों पर जीत हासिल कर अपने लिए बेहतर माहौल बनाया जाए. राजद के पास रामगढ़ और बेलागंज सीट थी जबकि तरारी सीट पर भाकपा माले के विधायक थे. वहीं इमामगंज से हम प्रमुख जीतन राम मांझी विधायक थे. ऐसे में बिहार विधानसभा चुनाव 2025 के पहले राज्य की सियासत में इस उपचुनाव को सेमीफाइनल मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास