BhagalpurBihar

भागलपुर में मॉडल हॉस्पिटल का केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री ने एक महीने पहले किया उद्घाटन, आज भी शुरू नहीं हुआ मरीजों का इलाज

जिला में जनता की सुविधा के लिए सरकार के द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से सदर हॉस्पिटल में BMSICL के द्वारा मॉडल हॉस्पिटल का निर्माण कार्य कराया गया. यहां तक कि इस मॉडल हॉस्पिटल का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विशिष्ट अतिथि विजय कुमार चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की अध्यक्षता में यहां तक कि भागलपुर सांसद के द्वारा सभी सरकारी विधि व्यवस्था के द्वारा दिनांक 6/9/2024 विधिवत इसका उद्घाटन किया गया.

अब भागलपुर की जनमानस को इस हॉस्पिटल में आधुनिक तौर से और भी ज्यादा सुविधा मिलेगी और अधिक जनता को सहूलियत मिलेगी. लेकिन पिछले एक माह से ज्यादा बीत जाने के बाद भी निर्माणाधीन एजेंसी BMSICL के द्वारा पूर्ण रुप से तैयार ही नहीं की गई है. यहां तक कि यह अभी तक सदर हॉस्पिटल को सुपुर्द तक नहीं की गई है. बल्कि अभी भी यहां अंदर में काम संचालित ही है. इस मकान के दीवार में धीरे धीरे दरार भी आने लगी है. ना ही यहां किसी तरह का उपकरण ही लगा है. न ही किसी तरह की इलाज की शुरुआत ही की गई है.

हालाँकि भागलपुर में सरकार के द्वारा दो नए हॉस्पिटल का उद्घाटन करके जनता को सुपुर्द करने का प्रचार प्रसार कर दिया गया है. इस भवन में अभी तक प्राक्लित राशि तक नहीं दर्शाया गया है कि इस भवन के निर्माण में  जनता का कितना रुपया खर्च किया गया है. यहाँ तक कि अच्छी अच्छी बातों का स्लोगन भी लगा दिया गया है. जीवंत बिहार सपना हो साकार इसमें भूतल पर पंजीकरण, ओपीडी, फार्मेसी, शल्य कक्ष, x-ray, सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड,ई.सी.जी,आपातकाल वार्ड प्रथम तल पर शल्य कक्ष,CSSD,गहन चिकित्सा कक्ष,प्रो शल्य वार्ड द्वितीय तल समान्य बोर्ड, सर्जरी वार्ड लॉन्ड्रिं एवं तृतीय तल पर आयुष विभाग, जिला औषधि नियंत्रक कार्यालय और सिविल सर्जन कार्यालय तक रहना है.

यानी की एक ही भवन के अंदर सभी विभाग को रहना है. लेकिन अभी तक जनता को इन सभी सुविधाओं से बहुत दूर है. जब इस बात की जानकारी लेने सिविल सर्जन कार्यालय गए तो सिविल सर्जन अशोक प्रसाद से जब इस विषय में पूछा गया तो उनके द्वारा बताया गया कि अभी तक भवन का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है. इसी कारण से अभी तक विभाग को सुपुर्द नहीं की गई है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास