गुरूवार, अक्टूबर 17, 2024
Latest:
Uttar PradeshAgraBiharTrendingViral News

पति के बाद पत्नी ने भी दी जान: लिखा- पति के हाथ में रखा जाए मेरा हाथ, एक साथ हो अंतिम संस्कार

आगरा। खेरिया स्थित वायुसेना स्टेशन परिसर स्थित आवास में सोमवार रात पंखे से लटककर फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल दीप ने आत्महत्या कर ली थी। पति की आत्महत्या की खबर के बाद मंगलवार रात को मिलिट्री हॉस्पिटल में तैनात मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में कैप्टन उनकी पत्नी रेनू तंवर ने दिल्ली में आत्महत्या कर ली। आशंका है कि पति की आत्महत्या की जानकारी मिलने के बाद कैप्टन पत्नी ने अवसाद में आकर यह कदम उठाया। फ्लाइट लेफ्टिनेंट का शव बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद वायुसेना स्टेशन में रखा गया है। बुधवार को पत्नी का शव भी आगरा आ गया। दोनों शव परिजनों के साथ गुरुवार को उनके पैतृक गांव मोरार भेजे जाएंगे।

गांव मोरारा बिहार शरीफ, नालंदा (बिहार) के 32 वर्षीय दीनदयाल दीप फ्लाइट लेफ्टिनेंट थे। खेरिया स्थित वायुसेना स्टेशन स्थित आवास में पत्नी कैप्टन रेनू तंवर के साथ रहते थे। दोनों का विवाह दिसंबर 2022 में हुआ था। राजस्थान की रहने वाली कैप्टन रेनू तंवर मिलेट्री नर्सिंग सर्विस में कैप्टन थीं और वर्तमान में आगरा के मिलिट्री हॉस्पिटल में तैनात थीं। दो दिन पहले काम के सिलसिले में दिल्ली गई थीं। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को परिजनों के साथ दोनों शव पैतृक गांव मोरार भेजे जाएंगे।

मंगलवार सुबह फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल दीप सोकर नहीं उठे तो एक कर्मचारी उनके आवास पर गया था काफी आवाज देने के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने पर वायुसेना की ओर से शाहगंज पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के पहुंचने पर दरवाजा तोड़ा गया। दीनदयाल दीप का कमरे में बेडशीट से बने फंदे पर पंखे से शव लटका मिला।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया मृत्यु का कारण हैंगिंग

फ्लाइट लेफ्टिनेंट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण हैंगिंग आया है। पोस्टमार्टम के बाद फ्लाइट लेफ्टिनेंट के शव को वायुसेना स्टेशन परिसर में रखा गया है। बुधवार को उनकी पत्नी कैप्टन रेनू तंवर का शव भी आगरा पहुंच गया। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को परिजनों के साथ दोनों शव पैतृक गांव मोरार भेजे जाएंगे।

पुलिस ने दी जानकारी

पति के आत्महत्या करने की जानकारी पुलिस ने दिल्ली में उनकी कैप्टन रेनू तंवर को दी गई थी। पति के आत्महत्या करने की खबर से संभवत कैप्टन रेनू तंवर अवसाद में चली गईं। इसके बाद मंगलवार रात को उन्होंने भी आत्महत्या कर ली। बेटे और बहू की आत्महत्या से दोनों परिवारों में कोहराम मच गया।

भावुक कर देगा कैप्टन रेनू तंवर का सुसाइड नोट

आर्मी ऑफिसर्स गेस्टहाउस में कैप्टन रेनू तंवर के शव के पास से एक सुसाइट नोट मिला, जो भावुक कर देने वाला है.  सुसाइट में रेनू ने लिखा, “मेरी इच्छा है कि मेरा अंतिम संस्कार पति के साथ ही किया जाए. मेरा हाथ पति के हाथ में रखा जाए.”  हालांकि उनके पति दीनदयाल दीप के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

पति-पत्नी ने क्यों की आत्महत्या?

आगरा के वायु सेना स्टेशन परिसर में दीनदयाल दीप ने आत्महत्या क्यों की इस बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल सका है. रात को उन्होंने खाना खाया और दोस्तों के साथ हंसी-मजाकर भी किया. फिर गुड नाइट कहकर वह सोने चले गए. 14-15 अक्टूबर की दरम्यानी रात को दीप ने खुदकुशी कर ली. पति की मौत का पा चलते ही 15 अक्टूबर को रेनू ने आर्मी कैंट के गेस्ट हाउस में पंखे से लटक कर जान दे दी. आखिर दोनों ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया, इसके बारे में जांच की जा रही है.

दो साल पहले की लव मैरिज, एक साथ दे दी जान

गेस्ट हाउस का दरवाजा अंदर से बंद था. दिल्ली कैंट के 25 पोलो रोड के ऑफिसर्स मेस में तैनात हवलदार दिनेश कुमार ने आर्मी अफसर को घटना के बारे में बताया. इसके बाद पुलिस को पीसीआर कॉल किया गया. कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो रेनू का शव पंखे से लटका मिला.  पुलिस ने उनके पिता गोवर्धन को इस घटना की सूचना दी. वायु सेना में तैनात दोनों पति-पत्नी ने साल 2022 में लव मैरिज की थी.  एक ही झटके में दोनों ने जिंदगी खत्म कर ली.

बिहार में होगा पति-पत्नी का अंतिम संस्कार

पति-पत्नी की आत्महत्या की खबर से परिवार में मातम का माहौल है. बुधवार देर शाम रेनू का शव आगरा लाया गया. फ्लाइट लेफ्टिनेंट और पत्नी के शवों को आगरा वायुसेना परिसर में रखा गया है. दोनों के शव आज बिहार के नालंदा के मोरारा ले जाए जाएंगे. वहीं दोनों का अंतिम संस्कार होगा.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास