गुरूवार, अक्टूबर 17, 2024
Latest:
CricketSports

बेंगलुरु में टीम इंडिया पर छाए संकट के बादल, 50 रन के भीतर भी ऑल आउट हो सकती है

बेंगलुरु टेस्ट मैच में पहले दिन बारिश ने खेल खराब किया, लेकिन दूसरे दिन टीम इंडिया का खेल ही खराब हो गया। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के दूसरे दिन टॉस जीतकर ओवरकास्ट कंडीशन्स में बल्लेबाजी चुनी। हालांकि, टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। जैसे ही पहला विकेट खुद कप्तान के रूप में गिरा तो फिर विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। यहां तक कि लंच तक भारत ने अपने 6 प्रमुख बल्लेबाज खो दिए हैं और स्कोर महज 34 रन है। 55 साल बाद भारत की ऐसी स्थिति टेस्ट क्रिकेट में अपनी सरजमीं पर हुई है, जब इतने कम स्कोर पर 6 बल्लेबाज आउट हो गए हैं। इतना ही नहीं, 4 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। होम टेस्ट में भारत के साथ पहली बार ऐसा हुआ है, जब टॉप 7 के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए।

आखिरी बार भारत ने 6 विकेट 27 रन पर खोए थे और वह साल 1969 था और टीम भी न्यूजीलैंड की ही थी। अब 2024 में फिर से ऐसी ही स्थिति में टीम इंडिया है। भारतीय टीम पर अब 50 रनों के भीतर भी सिमटने का खतरा मंडरा रहा है। भारत के चार बल्लेबाज इस मुकाबले में खाता नहीं खोल पाए, जिनमें विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा का नाम शामिल है। वहीं, रोहित शर्मा 2 रन बनाकर और यशस्वी जायसवाल 13 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत (15) इस समय नाबाद हैं। उनका कैच भी छूट चुका है। अगर वे भी आउट हो जाते तो स्कोर 34/7 हो सकता था।

न्यूजीलैंड की टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी और इसका फायदा उनको पहले सेशन में मिला। कीवी टीम के तेज गेंदबाज इसलिए भी पिच से मदद हासिल करने में सफल रहे, क्योंकि पिच में नमी थी और ओवरकास्ट कंडीशन्स थीं। यहां तक कि पहले घंटे फ्लड लाइट्स भी जल्दी रहीं। टिम साउदी को भले ही एक विकेट मिला, लेकिन विल ओराउर्की ने 3 विकेट निकाले और मैट हेनरी ने 2 सफलता हासिल कीं। बल्लेबाजी में देखें तो भारत के लिए अब आखिरी जोड़ी लंच के बाद मैदान पर होगी। ऋषभ पंत का साथ देने के लिए आर अश्विन आएंगे। इसके बाद टेल शुरू हो जाएगी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास