BiharTrending

बिहार में जहरीली शराब से 26 की मौत, 44 लोगों की हालत गंभीर; 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SIT करेगी जांच

बिहार के 16 गांवों में जहरीली शराब के कारण एक महिला समेत 26 लोगों की मौत हो चुकी है। सीवान में 16 और सारण में 6 लोगों की मौत की पुष्टि अभी तक प्रशासन ने की है। सीवान में मौत का यह सिलसिला 14 अक्टूबर को शुरू हुआ था। सारण में जिन लोगों की मौत हुई है, उन सभी ने शराब पी रखी थी। वहीं 44 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार अब तक शराब के कारण 7 लोगों की आंखों की रोशनी भी जा चुकी हैं। 34 लोगों का इलाज सीवान के सदर हाॅस्पिटल में जबकि 1 व्यक्ति छपरा के हाॅस्पिटल में भर्ती है। वहीं सारण में भर्ती कुछ गंभीर लोगों को पटना के पीएमसीएच रेफर किया गया है।

2 पुलिसकर्मी सस्पेंड, एसआईटी गठित

मामले में पुलिस के आला अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए छपरा के मसरख थाने के चौकीदार महेश राय और एएसआई रामनाथ झा को सस्पेंड किया गया है। वहीं थानाध्यक्ष और एसआई को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं सारण पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अब 8 लोगों को हिरासत में लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी की टीम गठित की गई है।

मामले में पुलिस ने बताया कि कई लोगों ने 13 अक्टूबर को सीवान के भगवानपुर हाट पाउच वाली शराब पी थी। वहीं कई सप्लायर ने शराब की होम डिलीवरी की थी। बता दें कि सीवान में 17 लोगों का पोस्टमाॅर्टम हुआ। कुछ लोगों का अंतिम संस्कार परिजनों ने पुलिस को बताए बिना ही कर दिया।

मंत्री का अजीबोगरीब बयान

वहीं इस मामले को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। शराबकांड के बाद मद्य निषेध मंत्री रत्नेश सदा ने अपने ही अधिकारियों को कठघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में प्रशासन की विफलता नहीं है, लेकिन उसके बावजूद थानेदार पर कार्रवाई हुई। मंत्री ने कहा कि सरकार इस मामले में सीसीए लगाने की तैयारी कर रही है। फिलहाल मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

सरकार की विफलता-राजद

राजद ने कहा कि यह कोई पहली घटना नहीं है, जब जहरीली शराब से मौत हुई है। इसको लेकर हर बार सरकार की विफलता सामने आती है। कार्रवाई के नाम पर पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया जाता है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास