BiharCrime

जिसकी हत्या के आरोप में पति-ससुर गए थे जेल, 4 साल बाद जिंदा मिली वो महिला

आरा। भोजपुर पुलिस की फाइलाें में करीब चार सालों से मृत एक महिला को जिंदा हालत में बरामद किया गया है। दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या का मामला मायके वालों ने दर्ज कराया था और इसमें महिला के पति, ससुर और भैंसुर को ढाई से तीन साल जेल में रहना पड़ा था।

जब महिला जीवित सामने आई है, तब पता चल रहा है कि उसके इतने दिनों तक लापता रहने की वजह उसके अपने ही पिता थे और उन्हीं की वजह से वह चार साल गायब रही।

इधर, महिला की बरामदगी के साथ ही चार साल पुराने दहेज हत्या के मामले का पटाक्षेप हो गया है। मामला चौरी थाना से जुड़ा है।

पुलिस अब बरामद विवाहिता को कोर्ट में प्रस्तुत कर उसका बयान कलम बंद कराएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बरामद विवाहिता ने पूछताछ में अपने पिता की प्रताड़ना से तंग आकर घर से भागे जाने की बात पुलिस को बताई है। ऐसे में पिता पर भी कानूनी शिकंजा कस सकता है।

बताते चलें कि चौरी थाना क्षेत्र के जनकपुरिया गांव निवासी अवध बिहारी सिंह की पुत्री धर्मशीला देवी की शादी वर्ष 2015 में चौरी थाना के बहुआरा छपरा गांव निवासी प्रमोद सिंह के दीपक सिंह से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद वह अपने मायके चली आई थी।

इस बीच विवाहिता अपने मायके से ही बिना कुछ बताए कही निकल गई थी। इस दौरान 29 अक्टूबर 2020 काे विवाहिता के पिता ने अवध बिहारी सिंह ने संबंधित थाना में दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए विवाहिता के पति दीपक सिंह, ससुर प्रमोद सिंह एवं भैंसुर रवि शंकर के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी कराई थी। साथ ही खड़ाव सोन नदी से बरामद एक महिला के शव की पहचान अपनी पुत्री के रूप में की थी।

पुलिस ने पति समेत तीनों आरोपितों को भेजा था जेल

प्राथमिकी व कथित रूप से शव बरामदगी के बाद पुलिस ने तीनों आरोपितों विवाहिता के पति दीपक सिंह, ससुर प्रमोद सिंह एवं भैंसुर रवि शंकर काे गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

तीनाें करीब ढाई से तीन साल जेल में रहे थे। बाद में कोर्ट से जमानत पर बाहर आए थे। हत्या को लेकर कोर्ट में ट्रायल भी शुरू हो गया था। इस बीच विवाहिता को टाउन थाना के मीरगंज से जीवित हालत में बरामद कर लिया गया।

बोली विवाहिता- पिता से तंग आकर भागी थी घर से

इधर, बरामद विवाहिता धर्मशीला से जब पुलिस टीम ने पूछताछ की तो उसने चाैंकाने वाला बयान दिया। उसके अनुसार उसकी शादी के कुछ महीने बाद ही उसकी मां की मौत हो गई थी।

इसके बाद वह पिता के देखभाल के लिए मायके जनकपुरिया चली आई थी। उसके पिता ही उसका शोषण करना चाहते थे। प्रताड़ित कर रहे थे। जिसके बाद वह डर से घर छोड़कर भाग गई थी।

टेन से कटने जा रही थी तो अजय ने उसे बचाया। इसके बाद उसके पिता ने फंसाने की नीयत से उसके ससुराल वालों पर गलत मुकदमा कर दिया था।

जिसने बचाई जान उसी से कर ली दूसरी शादी

इधर, बरामद विवाहिता के अनुसार जब वह ट्रेन से कटने जा रही थी तो  आरा शहर के मीरगंज निवासी  अजय कुमार ने उसकी जान बचायी थी। इसके बाद वह उसी से दूसरी शादी कर घर संसार बसा ली।

दांपत्य जीवन के दौरान उसे दो संतान भी है। इस दौरान पुलिस ने गुत सूचना पर उसे बरामद कर लिया। अजय पेशे से आटो चालक है। वह उसी के साथ रहना चाहती है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास