BiharPatna

विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रशांत किशोर ने दो और उम्मीदवारों के नाम का किया एलान

बिहार की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। चारों सीटो पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी जन सुराज ने आज दो और उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया। प्रशांत किशोर ने बेलागंज और इमामगंज के जन सुराज पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है।

जन सुराज पार्टी ने बेलागंज विधासभा सीट से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि इमामगंज सीट से डॉ. जितेन्द्र पासवान को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले पीके ने तरारी विधानसभा सीट से सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल एस के सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था।

बेलागंज विधासभा सीट से जन सुराज पार्टी के उम्मीदवार प्रोफेसर खिलाफत हुसैन मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज में गणित के HOD (2002-2017) रह चुके हैं। साल 1976-2002 तक वह मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज में गणित के लेक्चरर रहे। आज़ाद हाई स्कूल, चाकंद गया में 1972 – 76 तक गणित के शिक्षक रहे। उनकी बहू (हबीबा बिंत मंसूर) मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज में जूलॉजी डेमोस्ट्रेटर हैं। उनके बड़े बेटे मुजफ्फर अहमद अरमान मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज में फारसी के शिक्षक हैं।

वहीं जन सुराज के इमामगंज से उम्मीदवार डॉक्टर जितेंद्र पासवान शिशु रोग विशेषज्ञ और न्यूनतम शुल्क में बेहतर इलाज के लिए विख्यात हैं। कोविड- 19 के दौरान शेरघाटी अनुमंडल के अंतर्गत मुफ्त चिकित्सा सेवा चलाया था। डॉक्टर जितेंद्र पासवान पूर्व मुखिया प्रतिनिधि और पूर्व पंचायत समिति प्रतिनिधि भी रह चुके हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास