National

एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ केस दर्ज

बॉलीवुड और TV सीरियल की प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ पोक्सो एक्ट का मामला मुंबई में दर्ज कराया गया है। मामला OTT प्लेटफॉर्म ‘ऑल्ट बालाजी’ की वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के सीजन 6 से जुड़ा हुआ है। दोनों पर यह आरोप लगा है कि इस वेब सीरीज में उन्होंने नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक दृश्य फिल्माये थे। हालांकि अभी इस एप पर यह विवादित एपिसोड दिखना बंद हो गया है।

मुंबई के बोरिवली स्थित MHB थाने में एक युवक ने एकता कपूर और शोभा कपूरी के खिलाफ FIR दर्ज कराया है। ऑल्ट बालाजी की पूर्व निर्माता एकता कपूर और उनकी मां शोभा के खिलाफ शिकायत दर्ज करने वाले ने यह आरोप लगाया है कि इस बेव सीरीज में पोक्सो एक्ट के नियमों का उल्लंघन किया गया है। इसमें कुछ आपत्तिजनक सीन दिखाया गया है। साथ ही सिगरेट के विज्ञापन का इस्तेमाल करते हुए वेब सीरिज में महापुरुषों और संतों का भी अपमान किया गया है। महापुरुषों और संतों के अपमान का भी आरोप लगाया है।  केस दर्ज कराने वाले युवक का कहना है कि इससे उनकी भावना को ठेस पहुंचा है। इसलिए उन्होंने मुंबई के एमएचबी थाने में केस दर्ज कराया है।

जिसमें पोक्सो एक्ट के अलावे IT एक्ट 2000, वुमन प्रोहिबिशन एक्ट 1986 और सिगरेट्स-अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 जैसे कानूनों का उल्लंघन किये जाने की बात कही गयी है। हालांकि अभी तक एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर की तरफ से इस संबंध में किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है। गौरतलब है कि एकता कपूर और उनकी वेब सीरीज ‘गंदी बात’ इससे पहले भी विवादों में रही है। 2020 में इसी सीरीज के एक सीजन में सेना के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री दिखाने के मामले में एकता के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

बिहार के बेगूसराय जिले की अदालत ने एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट तक जारी किया था। जिसे एकता कपूर ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। एकता कपूर की ओर से कहा गया था वेब सीरीज में कुछ भी आपत्तिजनक दृश्य नहीं है। बिना मामले की जांच किये और उनका पक्ष जाने ही पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया। इसलिए इसे रद्द किया जाना चाहिए। हालांकि अभी इस मामले की जांच जारी है।

एक मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि दूसरा केस एकता कपूर और उनकी मां के खिलाफ मुंबई में दर्ज हो गया। ऐसे में उनकी परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है। इस मामले में अभी तक ना तो एकता कपूर की प्रतिक्रिया सामने आई है और ना ही उनकी मां शोभा कपूर का ही कोई बयान सामने आया है। बता दें कि बीते 27 सितंबर को बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा था कि बच्चों को लेकर अश्लील कंटेंट देखना, पब्लिश करना और डाउनलोड करना गुनाह है। इसके बावजूद इस तरह के दृश्य को वेब सीरिज में दिखाया गया है।

Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास