SportsCricket

सरफराज या केएल राहुल कौन बनाएगा शुभमन गिल के लिए टीम में जगह, भारतीय कोच के जवाब ने किया हैरान

बेंगलुरु टेस्ट में मिली हार का हिसाब पुणे में चुकता करने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को बड़ा बूस्टर मिला है। गर्दन में दिक्कत की वजह से पहला टेस्ट मैच मिस करने वाले शुभमन गिल पुणे में बल्ले से रंग जमाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। गिल की वापसी से भारतीय टीम का बैटिंग ऑर्डर मजबूत होगा इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन उनकी प्लेइंग 11 में किसकी जगह पर एंट्री होगी यह सबसे बड़ा सवाल है। पहले टेस्ट में शुभमन के ना खेलने पर सरफराज को मौका मिला था और उन्होंने 150 रन की धांसू पारी खेलकर इस मौके को भुनाया भी था। इस बीच, टीम इंडिया के सहायक कोच रयान टेन डोएशेट ने इशारों-इशारों में साफ कर दिया है कि गिल सरफराज और केएल राहुल में से किसको अंतिम ग्यारह में रिप्लेस करेंगे।

किसको रिप्लेस करेंगे गिल?

रयान टेन डोएशेट ने इशारों-इशारों में यह संकेत दे दिए हैं कि शुभमन गिल दूसरे टेस्ट में सरफराज खान की जगह पर प्लेइंग इलेवन में लौटेंगे। कोच ने बताया, “इसमें कोई शक नहीं है कि एक स्पॉट को लेकर लड़ाई है। सरफराज का प्रदर्शन कमाल का रहा। पिछले टेस्ट मैच के बाद मैं केएल राहुल के पास गया था और उनसे मैंने पूछा कि आपने कितने गेंदें प्ले एंड मिस खेली? उन्होंने एक गेंद तक प्ले एंड मिस नहीं खेली। ऐसा ही होता है जब आपके बल्ले से रन नहीं निकल रहे होते हैं। पहली पारी में लेग साइड की ओर जाती गेंद से छेड़छाड़ करने के चक्कर में उन्होंने अपना विकेट गंवाया, तो दूसरी इनिंग में जिस पर वह आउट हुए वो बॉल काफी अच्छी थी। वह मानसिक तौर पर अच्छे स्पेस में हैं। हालांकि, हमें सात खिलाड़ियों में से छह स्पॉट भरने हैं। हम कंडिशंस को देखने के बाद बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनेंगे।”

सरफराज ने मचाया था बल्ले से धमाल

पहले टेस्ट की दूसरी पारी में सरफराज खान ने अपनी इनिंग से हर किसी का दिल जीत लिया था। मुश्किल परिस्थितियों में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सरफराज ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोका था। सरफराज ने 195 गेंदों का सामना करते हुए 150 रन की यादगार पारी खेली थी। अपनी इस इनिंग के दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 18 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए थे। सरफराज ने पहले विराट कोहली और फिर ऋषभ पंत संग मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई थी। हालांकि, सरफराज की धांसू पारी भी टीम इंडिया के काम नहीं आ सकी थी।

केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी

केएल राहुल का बल्ला लंबे समय से खामोश चल रहा है। बेंगलुरु टेस्ट की दोनों ही पारियों में राहुल बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। फर्स्ट इनिंग में राहुल ने छह गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। वहीं, दूसरी इनिंग में राहुल 16 गेंदें खेलने के बाद सिर्फ 12 रन बनाकर चलते बने थे। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर फैन्स राहुल को टीम से बाहर करने की मांग कर रहे हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास