BiharPatna

CM नीतीश कुमार ने बुलाई कैबिनट की बैठक, महंगाई भत्ते में हो सकती है बढ़ोतरी

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता मंगलवार को कैबिनट की अहम बैठक होगी। इस कैबिनेट की बैठक में सीएम नीतीश कुमार दिवाली और छठ से पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दे सकते हैं। सरकारी कर्मियों और पेंशनरों के डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। इजाफे के बाद टोटल डीए 53 फीसदी हो जाएगा। फिलहाल 49 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा है।

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार की यह बैठक मुख्यमंत्री सचिवालय के कैबिनेट हॉल में शाम 5:00 बजे से कैबिनेट की बैठक शुरू होगी। बैठक में विभिन्न विभागों से जुड़े कई अहम प्रस्तावों पर सरकार की मुहर लगने की संभावना है। दिवाली और छठ पूजा से पहले नीतीश सरकार राज्य के लोगों को बड़ी सौगात दे सकती है।इससे पहले बीते 15 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक आयोजित हुई थी, जिसमें विभिन्न विभागों से जुड़े कुल 22 एजेंडों पर मंत्रिमंडल की मुहर लगी थी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में बिहार पुलिस को हाईटेक बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी थी।

मालूम हो कि, इससे पहले की कैबिनेट बैठक में बिहार सरकार ने बिहार खनिज (समानुदान, अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण निवारण)( संशोधन) नियमावली 2024 की स्वीकृति दी थी। नई नियमावली के तहत खनिज सम्पदा की ढुलाई करने वाली गाड़ी जैसे मेटा डोर, हाफ ट्रक, फूल बॉडी ट्रक आदि का घाट संरक्षण फी को इज़ाफ़ा किया गया था। इसके साथ ही साथ अन्य विभागों से जुड़े अहम प्रस्तावों को सरकार ने अपनी स्वीकृति दी थी।

इधर, आज की कैबिनेट बैठक से पहले सीएम नीतीश कुमार ने कल शाम एक और बड़ा फैसला लिया और यह तय किया कि  बिहार सरकार के कर्मचारियों को दिवाली और छठ से पहले वेतन मिल जाएगा। 25 अक्टूबर से राज्य सरकार के कर्मचारियों को वेतन का भुगतान किया जाएगा।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने अक्टूबर महीने के वेतन भुगतान को लेकर अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। जिसके बाद वित्त विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने इसे लेकर पत्र जारी किया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास