BegusaraiBihar

मारपीट व फायरिंग के आरोप में एक सिपाही गिरफ्तार

बेगूसराय में एक सिपाही के करतूत से हड़कंप मच गया है। यहां बिना आदेश के फायरिंग करने के आरोप में एक सिपाही को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया है। यह घटना रतनपुर थाना क्षेत्र के हरहर महादेव चौक स्थित गंगाराम होटल के पास की है।इस घटना के बाद इलाके में अलग -अलग चर्चा का बाजार गर्म हो गया है।

जानकारी हो कि रतनपुरा थाना इलाके के हर हर महादेव चौके के पास गंगाराम होटल के समीप एक सिपाही और एक आम नागरिक के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उसके बाद सिपाही उनके साथ मारपीट और बदतमीजी भी करने लगा और उसके बाद नजदीकी थाने की पुलिस को यह सुचना दी गयी  सिपाही सिविल ड्रेस में घटनास्थल पर मौजूद था।

बताया जाता है कि जब मामले की जानकारी वरीय पदाधिकारी को मिली तो उनके आदेश पर रात्रि गस्ती चेकिंग के दौरान कुछ ही दूरी पर मौजूद रतनपुर थाना के एसआई अरुण कुमार ने देखा की एक सिपाही  सिविल ड्रेस में किसी अन्य व्यक्ति के साथ मारपीट कर रहा है। उसके बाद पुलिस पदाधिकारी अरुण कुमार एवं पुलिस बल के सहयोग से झगड़ा झंझट हटाया गया।

पूछताछ के दौरान पता चला कि मारपीट करने वाले व्यक्ति सिविल ड्रेस में एक सिपाही अमित उरांव है जो टाइगर मोबाइल के रूप में रतनपुर थाने में ही कार्यरत है। कुछ ही देर में पुनः टाइगर मोबाइल के सिपाही अमित उरांव के द्वारा डायल 112 के गस्ती गाड़ी के पास पहुंचकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए सरकारी पिस्टल से फायरिंग करके फरार हो गया।

इस संबंध में सदर डीएसपी सुबोध कुमार के निर्देशानुसार रतनपुर थाने की पुलिस टीम के द्वारा घटना के सभी बिंदुओं पर जांच करते हुए एवं पुलिस पदाधिकारी अरुण कुमार के लिखित आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर सिपाही अमित उरांव को गिरफ्तार किया गया तथा उसके पास मौजूद सरकारी पिस्टल भी जप्त कर लिया गया है। घटनास्थल से एक खोखा भी बरामद किया गया है।
इधर गिरफ्तार किए गए अभियुक्त सिपाही राजेंद्र उरांव का बेटा अमित उरांव है जो रतनपुर थाना में टाइगर मोबाइल के रूप में कार्यरत था। एसपी मनीष ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि यह घटना बीती रात तकरीबन 1:30 बजे की है। सिविल ड्रेस में एक सिपाही द्वारा हरहर महादेव चौक के पास फायरिंग की गई है, घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कर टाइगर मोबाइल पुलिस कर्मी को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास