BiharPatna

उपचुनाव से पहले बिहार के नेताओं की बढ़ाई गई सुरक्षा, लिस्ट में मंत्री का नाम भी शामिल

बिहार में अगले महीने विधानसभा का उपचुनाव होना है। इस दौरान तमाम पार्टी के नेताओं को प्रचार-प्रसार के लिए जनता के बीच जाना है। इसके साथ ही अपनी पार्टी के कैंडिडेट के लिए वोट अपील भी करनी है। ऐसे में इस दौरान कई जगहों पर भीड़ भी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही ख़ुफ़िया विभाग को कुछ सुचना भी हासिल हो रही थी। लिहाजा बिहार सरकार ने सूबे के कुछ प्रमुख नेताओं की सुरक्षा में इजाफा किया है। इस लिस्ट में बिहार सरकार के मंत्री और पार्षद का नाम भी शामिल है।

गृह विभाग ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष सहित मंत्री सांसद, विधान पार्षद को वाई प्लस और वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। इसके लिए गृह विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। विभाग ने बिहार के डीजीपी को सुरक्षा बढ़ाने को लेकर निर्देश दिया है। यह निर्णय राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया है। बिहार सरकार के विशिष्ट व्यक्तियों  को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

गृह विभाग के तरफ से जो लेटर जारी किया गया है उसमें जिन नाम का चयन किया गया है उसमें बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नंद किशोर यादव Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। इसके साथ ही लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री नीरज कुमार सिंह को Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। अररिया लोक सभा क्षेत्र से सांसद प्रदीप कुमार सिंह को Y श्रेणी की सुरक्षा, दी गई है।

वहीं बिहार विधान परिषद् के सदस्य संजय कुमार सिंह को Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। इसके पहले ही नीतीश सरकार नेकई नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई थी। जिसमें मंत्री लेसी सिंह, भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद, राज्यसभा सांसद उपेन्द्र कुशवाहा, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का नाम शामिल था।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास