ElectionBiharPolitics

जनसुराज ने बदले उम्मीदवार;बेलागंज से प्रो. खिलाफत हुसैन की जगह मो. अमजद और तरारी से लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह की जगह किरण सिंह उम्मीदवार

आरा। बुधवार को आरा में आयोजित एक प्रेस वार्ता में जन सुराज के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती ने यह घोषणा की कि कुछ विशेष कारणों से बिहार के आगामी उप-चुनाव से पहले पार्टी को अपने कुछ उम्मीदवारों को बदलना पड़ा है। इस महत्वपूर्ण बदलाव की जानकारी देते हुए जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि गया के बेलागंज और भोजपुर के तरारी क्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवारों को बदल दिया गया है। प्रशांत किशोर ने बताया कि बेलागंज से अब अमजद भाई और तरारी से किरण सिंह जन सुराज के नए उम्मीदवार होंगे।

Prashant Kishor pc jpg

प्रशांत किशोर ने इस बदलाव के कारणों को बताते हुए कहा कि बहुत से लोग अब इस बदलाव को लेकर टिप्पणियाँ करेंगे और कहेंगे कि जन सुराज ने अपने पहले ही कदम पर धक्का खा लिया। लेकिन मैं इसमें कुछ भी छिपाना नहीं चाहता। हम एक नई पार्टी हैं, और हमसे एक-दो गलतियाँ हो सकती हैं, परंतु हमारे प्रयासों में कोई कमी नहीं होगी। हम पूरी शुद्धता और ईमानदारी से काम करेंगे। प्रशांत किशोर ने स्पष्ट किया कि जो पूर्व उम्मीदवार बनाए गए थे, वो भी हमारे साथ ही मंच पर बैठे हैं और यह दिखाता है कि पार्टी में पारदर्शिता और एकता है। उन्होंने कहा की आम जनता के लिए चुनाव लड़ना आसान बात नहीं हैं। तरारी के पूर्व उम्मीदवार श्री कृष्ण सिंह का उदाहरण देते हुए कहा, इनसे बड़ा उदाहरण कोई नहीं हो सकता। ये भारतीय सेना में सेवा कर चुके हैं, सियाचिन जैसे दुर्गम क्षेत्रों में सेना का नेतृत्व कर चुके हैं, लेकिन तरारी के बेटे तरारी में चुनाव नहीं लड़ सकते क्योंकि उनका नाम यहाँ की मतदाता सूची में नहीं है। श्री कृष्ण सिंह एक जिम्मेदार नागरिक हैं, और उनका नाम नोएडा की मतदाता सूची में था, जहाँ वह पहले कार्यरत थे। हमने प्रशासन से आग्रह किया था कि उनका नाम तरारी की सूची में जोड़ा जाए, लेकिन प्रशासन ने नियमों का हवाला देते हुए इसे अस्वीकार कर दिया। प्रशांत किशोर ने आगे कहा, इस स्थिति में या तो हम इसे राजनीतिक मुद्दा बना सकते थे या फिर सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ सकते थे। जनरल साहब ने मझसे कहा कि वह यहाँ सेवा करने आए हैं, और अगर भगवान की मर्जी यही है कि वह पहले सेवा करें और फिर पद पर जाए, तो इसमें कोई समस्या नहीं है। इसी विचार के आधार पर हमने किरण सिंह को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है।

प्रशांत किशोर ने किरण सिंह के बारे में बताते हुए कहा, किरण जी ने समाज में कई अच्छे कार्य किए हैं, खासकर बच्चों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए। उनके अच्छे कामों को देखते हुए उन्हें तरारी से उम्मीदवार बनाया गया है। बेलागंज के बारे में बोलते हुए प्रशांत किशोर ने बताया कि यह क्षेत्र भी काफी चुनौतियों से भरा हुआ है। हमने पहले अमजद भाई को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन अमजद भाई ने खुद सुझाव दिया कि उनकी जगह प्रोफेसर खिलाफत हुसैन चुनाव लड़ें। जब मैंने उनसे पूछा कि वह खुद चुनाव क्यों नहीं लड़ना चाहते, तो उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना आसान नहीं है, खासकर उनके जैसे सामान्य परिवारों के लिए। अमजद भाई ने पहले भी 2-3 चुनाव लड़े हैं, और इन चुनावों ने उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर कर दिया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि अमजद भाई ने यह निर्णय लिया कि प्रोफेसर खिलाफत हुसैन चुनाव लड़ें, लेकिन बाद में जनता और पार्टी के दबाव के चलते अमजद भाई ने खुद चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

बेलागंज से उमीदवार मो. अमजद बोले – जनता के विश्वास और पार्टी के समर्थन से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं

बेलागंज से उम्मीदवार के तौर पर अपने नाम की घोषणा होने के बाद मो. अमजद ने कहा कि मैंने 2005 में पहली बार चुनाव लड़ा था, और 2010 में जेडीयू के टिकट पर लड़कर मात्र 4100 वोटों से हार गया था। तब से मैं लगातार क्षेत्र में सक्रिय रहा हूँ और जनता की सेवा के लिए प्रयासरत हूँ। हालाँकि, तीन चुनावों में हार और परिवार की जिम्मेदारियों के कारण मैंने चुनाव लड़ने से दूर रहने का निर्णय लिया था। मैं एक साधारण किसान परिवार से आता हूँ, जहाँ मेरे पिता एक किसान हैं और उनके पास मात्र 10 बीघा जमीन है, और इस वजह से लगातार चुनाव लड़ने से आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ा है। इस कारण, मैंने प्रशांत जी से निवेदन किया था कि मेरी जगह प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को उम्मीदवार बनाया जाए। लेकिन, पार्टी नेतृत्व और क्षेत्र की जनता के समर्थन के बाद, मैंने फिर से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। मैं पार्टी द्वारा मुझ पर जताए गए भरोसे के लिए आभारी हूँ और पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस चुनाव में उतरूंगा, ताकि जनता के विश्वास पर खरा उतर सकूं और उनके हितों की ईमानदारी से सेवा कर सकूं।

तरारी उमीदवार किरण सिंह ने कहा – जनता मुझे जानती हैं, हम साथ मिलकर जीतेंगे

तरारी से जन सुराज उम्मीदवार किरण सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मैंने तरारी में बच्चों की शिक्षा और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कई प्रयास किए हैं। मेरे प्रयास उतने बड़े पैमाने पर सफल नहीं हो पाए, लेकिन मैंने हार नहीं मानी और अपने काम को जारी रखा। तरारी की जनता मुझे जानती है और मैं इस चुनाव में उनका समर्थन प्राप्त करने के लिए आश्वस्त हूं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास