Jharkhand

विधानसभा चुनाव को लेकर हेमंत ने जारी कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट

झारखंड मुक्ती मोर्चा ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में मात्र एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा हुई है। विधानसभा क्षेत्र रांची से महुआ माजी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले पार्टी ने पहली सूची जारी की थी, जिसमें 35 नामों की घोषणा की गई थी।

दरअसल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यसभा मेंबर को और महिला नेत्री महुआ माजी के नाम का एलान किया है। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि आखिर महुआ माजी कौन हैं। महुआ माजी हिंदी की वरिष्ठ साहित्यकार और जेएमएम की महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष हैं। उन्हें राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष के तौर पर उन्हें राज्यभर की महिलाओं से जुड़ने का मौका मिला और वह उनकी पीड़ा से भलीभांति वाकिफ हैं। सीएम सोरेन ने उनके काम को देखते हुए उन्हें टिकट दिया है। वह जेएमएम महिला इकाई की प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। वह रांची विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ चुकी हैं हालांकि इस चुनाव में वह हार गई थी।

इससे पहले पार्टी ने पहली सूची जारी की थी, जिसमें 35 नामों की घोषणा की गई थी। आपको बता दें कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को होने हैं और इसके परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। वहीं कांग्रेस और भाजपा ने पहले ही एक-एक लिस्ट जारी कर उम्मीदवारों को चुनावी समर में उतार दिया है। अभी तक भाजपा ने 66 और कांग्रेस ने 21 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। वहीं एनडीए की घटक दल आजसू ने भी 8 उम्मीदवार उतारे हैं।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को हेमंत सोरेन ने एक जनसभा में कहा कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो राज्य के हर गरीब को अगले पांच सालों में एक-एक लाख रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने हर महिला के खाते में 2500 रुपए भेजने की बात भी कही है। वहीं कल भाकपा ने भी 10 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। मंगलवार को ही भाकपा-माले ने भी तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास