NawadaBihar

नवादा में ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने में फर्जीवाड़ा, 13 शिक्षकों से मांगा गया स्पष्टीकरण

नवादा जिले के रजौली के 13 शिक्षकों पर गलत तरीके से ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर हाजिरी बनाने को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण की मांग करते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी है।

ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने में फर्जीवाड़ा

ई-शिक्षा कोष पर गलत तरीके से उपस्थिति दर्ज मामले में रजौली के 13 शिक्षकों का सभी दिनों के वेतन को स्थगित कर दिया गया है और 24 घंटे के अंदर सभी शिक्षकों से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण मांगा है।

सभी शिक्षकों को राज्य एवं जिला कार्यालय से बार-बार पत्र के माध्यम से निर्देशित किया जा रहा है कि सभी शिक्षक ई-शिक्षाकोष पोर्टल के माध्यम से भी उपस्थिति दर्ज करना है और सेल्फ अटेंडेंस में हाजिरी बनाना है, जिसमें खुद का फोटो लेना है लेकिन रजौली के 13 शिक्षकों द्वारा फ़ोटो फ्लैक्स बोर्ड से लिया जा रहा है और कुछ तस्वीर आसमान और दीवार का लिया जा रहा है।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने इस मामले को अतिसंवेदनशील बताया है। साथ ही मोबाइल में छेड़छाड़ गलत तरीके से ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर उपस्थिति दर्ज करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि शिक्षक गलत तरीके से ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर अपनी उपस्थिति दर्ज करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास