BhagalpurCrime

भागलपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह का किया पर्दाफाश

भागलपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल भागलपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 6 युवतियों सहित 10 अपराधियों को बड़ी संख्या में अवैध सिम कार्ड ,एटीएम कार्ड, चेक बुक,पासबुक,बाइक,सोने के जेवरात,लैपटॉप रजिस्टर के साथ धर दबोचा है।

भागलपुर के सिटी एसपी के रामदास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 19 अक्टूबर को प्रतिबिंब पोर्टल की निगरानी के दौरान एक मोबाइल नंबर संदिग्ध प्रतीत हुआ। जिसका लोकेशन भागलपुर पाया गया जिसके विरुद्ध शिकायत देश के अलग-अलग हिस्सों में पाए गए जो लगभग 2 लाख 70000 हजार रुपया साइबर धोखाधड़ी से संबंधित था। इसके बाद सीनियर एसपी के निर्देश पर साइबर थाना अध्यक्ष अकील अहमद के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन मामले के उद्वेदन को लेकर किया गया।

टीम ने बरारी थाना क्षेत्र के मनाली चौक के समीप एक मकान में छापेमारी की ।जहां फर्जी सेल्स एडवर्टाइजमेंट सेंटर से साइबर क्राइम करने के तरीके देखकर पुलिस अचंभित रह गई।सीटीएसपी ने बताया कि बंगाल 24 परगना नॉर्थ के रहने वाले राहुल उर्फ जीशान अली जो साइबर ठग गिरोह का मास्टरमाइंड भी है, वह अपनी पत्नी और मित्र मोहम्मद छोटू और छोटू की गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर गिरोह का संचालन कर रहा था और भागलपुर की भोली भाली लड़कियों को कॉल सेंटर मैं काम करने का लोभ देकर उसे साइबर ठगी के धंधे में लगा देता था।

भागलपुर में लगभग 6 महीने से यह गिरोह सक्रिय था और अब तक भागलपुर से गिरोह के द्वारा देश के अलग अलग हिस्सों से डेढ़ करोड़ रुपया की ठगी कर चूका है, सीटीएसपी के.रामदास ने बताया कि अब तक छह युवतिओं सहित 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

ठग गिरोह में पश्चिम बंगाल, भागलपुर और जमुई के साइबर ठगों की संलिप्ता सामने आई है। जल्द ही साइबर ठग गिरोह के बचे हुए सदस्य सलाखों के पीछे होंगे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास