Uttar Pradesh

हापुड़ में सांप की दहशत बरकरार, एक के बाद एक 5 लोगों को डसा….. पूरे गांव में जहरीले सांप को ढूंढ़ रहे सपेरे

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तहसील के गांव सदरपुर में एक जहरीले सांप की दहशत फैली हुई है। जिससे ग्रामीणों ने अपने बच्चों को अपने रिश्तेदारों में भी भेजना शुरू कर दिया है और साथ ही रात में खुले आसमान के नीचे सोने के लिए सभी ग्रामीण अभी भी मजबूर हैं। वहीं वन विभाग भी इस जहरीले सांप को पकड़ने के लिए तरह-तरह के प्लान अपना रहा है। जिसमें वन विभाग ने मेरठ से एक सपेरे की टीम भी इस जहरीले सांप को पकड़ने व ढूंढने के लिए बुलाई लेकिनस वह भी घंटों की मशक्कत के बाद खाली हाथ ही वापस लौट गए।

जहरीले सांप ने एक के बाद एक 5 लोगों को डसा
आपको बता दें कि इस जहरीले सांप ने रविवार से लेकर आज तक पांच लोगों को काटा है। जिसमें एक ही परिवार के 2 बच्चों सहित मां की मौत हो चुकी है और सर्वदान से पीड़ित दो लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि रिंकू की पत्नी व 2 बच्चे रविवार को रात में फर्श पर सो रहे थे। जिनको रात में सोते समय सांप ने काट लिया। जिसमें मां और दोनों बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद गांव में दहशत फैल गई फिर अगले दिन रात में पड़ोस के ही घर में सांप ने एक दूसरे व्यक्ति को काट लिया। इसके बाद वन विभाग की टीम गांव में पहुंची और मंगलवार को घर के पास से एक सांप को रेस्क्यू कर लिया गया।

जहरीले सांप को पकड़ने के लिए मेरठ से बुलाई गई सपेरों की टीम
सांप के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन, बुधवार रात एक और व्यक्ति को सांप ने काट लिया। जिसको इलाज के लिए हापुड़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसकी गंभीर स्थिति देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेरठ हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। हालांकि सांप के काटने की घटनाओं के बाद वन विभाग की टीम गांव में पहुंची और उसे जहरीले सांप की तलाश में जुटी हुई हैं। लेकिन पुलिस ने अभी तक केवल एक सांप को ही पकड़ा है जो बिल्कुल भी जहरीला नहीं होता है। लेकिन जहरीला सांप अभी तक भी वन विभाग की पकड़ से कोसों दूर है। कई दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद जब वन विभाग उस जहरीले सांप को नहीं पकड़ पाया तो आखिर वन विभाग को सपेरो मका सहारा लेना पड़ा और उसे जहरीले सांप को पकड़ने के लिए मेरठ से सपेरों की टीम भी बुलाई गई।

दहशत के चलते ग्रामीणों ने बच्चों को रिश्तेदारों के यहां भेजना किया शुरु
बताया जा रहा है कि सांप की काफी तलाश करने के बाद सपेरे भी थक हार कर वापस लौट गए।  इसके बाद वन विभाग ने निगाहों में चार टीम लगाई गई है और इसके साथ ही पुलिस भी गांव में मौजूद रहेगी। इसके साथ इस जहरीले सांप को लेकर गांव में इतनी दहशत है कि गांव वालों ने अपने बच्चों को बाहर रिश्तेदारों में भेजना भी शुरू कर दिया है। गांव के लोग रात में ठीक से सो भी नहीं रहे हैं और सभी ग्रामीण खुले आसमान के नीचे सोकर रात गुजर रहे हैं। इसके साथ ही गांव के कुछ लोग जाग जागकर सांप को देखने के लिए पहरा दे रहे हैं ताकि गांव में फिर से कोई अनहोनी घटना ना हो जाए।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास