BhagalpurBihar

एशियाई महिला हॉकी चैंपियनशिप 2024: भागलपुर पहुंची ”ट्रॉफी गौरव यात्रा”, DM-SSP ने किया खिलाड़ियों का स्वागत

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण एवं हॉकी इंडिया के सहयोग से राजगीर में आयोजित एशियन चैंपियन ट्रॉफी (महिला वर्ग) 2024 हॉकी टूर्नामेंट के विजेता को दी जाने वाले ट्रॉफी की गौरव यात्रा आज भागलपुर पहुंची। भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने यात्रा में शामिल खिलाड़ियों का स्वागत किया।

‘अगर हमारे खिलाड़ी पूरी क्षमता से प्रदर्शन करेंगे तो…’
इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आज वर्षों बाद बिहार में एक अंतरराष्ट्रीय खेल का आयोजन किया जा रहा है। उन्हें गर्व है कि इस आयोजन के साथ ही राजगीर में बनी विशाल खेल एकेडमी के माध्यम से बिहार के हजारों खिलाड़ियों को एक नई ऊर्जा मिलेगी। जिससे वे अपनी क्षमता वर्धन करके अनेक अंतरराष्ट्रीय खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। उन्होंने ट्रॉफी गौरव यात्रा में शामिल सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि उनकी इच्छा है कि यह ट्रॉफी हमारे पास यानि भारत में ही रहे, उन्होंने कहा कि अगर हमारे खिलाड़ी पूरी क्षमता से प्रदर्शन करेंगे तो निश्चित रूप से हमारी यह कामना पूरी होगी। डॉ. चौधरी ने कहा कि हमें समस्त खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करना चाहिए। चाहे वे जिस खेल से जुड़े हों, हमारे खिलाड़ियों में असीमित ऊर्जा है। अब हमारे पास विभिन्न खेलों के लिए प्लेटफार्म भी उपलब्ध हैं और यदि हमारे खिलाड़ी नियमित अभ्यास करते हैं तो निश्चित रूप से अपने देश में ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

‘बिहार में खेल के नए युग की शुरुआत हुई’
वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि यह ट्रॉफी गौरव यात्रा बिहार में बक्सर से प्रारंभ हुई है और इसके पूर्व कुछ राज्यों में भी इस ट्रॉफी ने यात्रा की है। इस ट्रॉफी को हमें देखने एवं स्पर्श करने का गौरव मिलना यह 10 वर्षों के बाद हमें महसूस होगा कि यह कितना गौरवशाली क्षण था। उन्होंने कहा कि बिहार में खेल के नये युग की शुरुआत हुई है। यह ट्रॉफी जहां-जहां से गुजरेगी वहां के हजारों खिलाड़ी को प्रेरणा मिलेगी और यह इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा।उन्होंने कहा कि राजगीर में 11 नवंबर से 20 नवंबर तक आयोजित हॉकी टूर्नामेंट में भारत के मैच को जाकर जरूर देखें और अपने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करें। भारतीय टीम इस ट्रॉफी को जीतने में सफल हो और एक बार पुन: भागलपुर में उसे टीम का स्वागत करने का मौका प्राप्त हो। अंत में किलकारी, भागलपुर के बच्चों ने गीत और नृत्य प्रस्तुत कर ट्रॉफी गौरव यात्रा की टीम तथा अतिथियों का स्वागत किया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास