DarbhangaBihar

शराब तस्कर से तीन लाख रुपए मांगने वाले दारोगा और सिपाही पर हुई बड़ी कर्रवाई

दरभंगा में एक दारोगा और एक सिपाही के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है. शराब तस्कर की शराब के साथ पहले गिरफ्तारी और फिर तीन लाख रुपये मांगने तथा दो लाख पर मामला फिक्स कर पैसा लेने के मामले में एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने बड़ी कार्रवाई की है. दरभंगा के नगर थाना में तैनात दो प्रशिक्षु एएसआई नीरज कुमार और सिपाही निशांत कुमार के खिलाफ़ बड़ी कार्रवाई करते हुए दोनो सिपाही पर  प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश एसएसपी द्वारा विश्विद्यालय थाना में किया गया है। एसएसपी ने त्वरित कार्यवाई करते हुए दोनो सिपाही को निलंबित कर दिया है।

मामला 22 अक्टूबर की शाम का है जब नगर थाना के एसआई एकराम खान को नगर थाना के प्रशिक्षु एएसआई नीरज कुमार ने फोन कर सूचना दिया कि सिपाही निशांत रंजन के सहयोग से नाका नम्बर 2 के पास अंग्रेजी शराब के साथ सोनू कुमार पकड़ा गया जिसके पास से 2.190 लीटर शराब पकड़ा गया है। शराब पकड़े जाने का स्थान विश्विद्यालय थाना में आता है जिस कारण आरोपी सहित जब्त शराब के साथ विश्विद्यालय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई लेकिन गिरफ्तारी के बाद थाना लाने के क्रम गिरफ्तार आरोपी ने अपने फुफेरे भाई वीडियो कुमार को फोन करके बताया कि उसको छोड़ने के लिए पुलिस तीन लाख रुपये की मांग कर रही है।

एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने शराब मामले में दोषी सिपाही के खिलाफ विश्वविद्यालय थाना कांड संख्या 298/24 पु०अ०नि० नीरज कुमार एवं सिपाही निशांत कुमार के खिलाफ दर्ज किया गया था. इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पु०अ०नि० नीरज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जबकि सिपाही निशांत कुमार का पूर्व में स्थानांतरण नगर थाना से जमालपुर थाना में किया गया था। एसएसपी के आदेश का अनुपालन नहीं करने के आरोप में पूर्व से निलंबित है।

इस दौरान काफी वाद विवाद के बाद मामला दो लाख पर तय हुआ और पैसा लेकर उसे नाका नम्बर 5 के पास आने को कहा गया इस बात की पुष्टि के लिए एसएसपी सादे लिबास में पुलिस कर्मियों को लगाया गया. इस दौरान नाका नम्बर 5 के पास रुपये देने आए रमन कुमार नाम के व्यक्ति को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसके बाद खुलासा हुआ की दो सिपाही नीरज कुमार और निशांत कुमार इसमें शामिल है जिसके बाद इस मामले को लेकर विश्विद्यालय थाना में दोनों पुलिस कर्मी सहित  पैसा देने आए युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास