Success StoryBhojpurBiharMotivation

भोजपुर की बहू ने बढ़ाया जिले का नाम;UPSC में हासिल की 86वीं रैंक

दृढ़ संकल्प और अनुशासित मेहनत का परिणाम, भोजपुर की सीमा तोमर ने UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2023 में आरक्षित सूची में 86वीं रैंक हासिल की

सीमा तोमर, जिन्होंने NIT श्रीनगर से केमिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है, ने UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2023 की आरक्षित सूची में 86वीं रैंक हासिल की है। वे बिहार के भोजपुर जिले के कोईलवर ब्लॉक के baghmajhuwan गाँव की रहने वाली हैं, और अनिल सिंह (सेवानिवृत्त पुलिस उप निरीक्षक) और पुष्पा देवी की पुत्रवधु हैं।

सरकारी सेवा में भी दिखाया समर्पण

वर्तमान में श्रीमती सीमा तोमर भारत सरकार के गृह मंत्रालय में अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उनके पति, श्री अपूर्व कुमार सिंह, 2019 बैच के आई. आई. एस. अधिकारी हैं, जो वर्तमान में निर्वाचन आयोग में सहायक निदेशक के पद पर कार्यरत हैं।

IMG 20241025 WA0114 jpg

लगन और अनुशासन ने दिलाई सफलता

सीमा की निरंतर अनुशासित मेहनत और समर्पण ने उन्हें सिविल सेवा परीक्षा में सफलता दिलाई। उन्होंने भूगोल को वैकल्पिक विषय के रूप में चुना था और अपनी कड़ी मेहनत से यह सफलता हासिल की है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास