CrimeNational

साइबर ठगी के मामले में 10 ठगबाज को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 50 लाख रुपए की ठगी

हरियाणा के हिसार में पुलिस ने साइबर ठगी के मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 8 आरोपियों को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया, जबकि दो आरोपियों को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपियों ने सेक्टर 9/11 निवासी एक व्यक्ति से शेयर ट्रेडिंग में अधिक लाभ दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपए की ठगी की थी।

ASI राजाराम ने बताया कि सभी आरोपी ठगी का पैसा ट्रांसफर करने के लिए मुख्य आरोपियों को 2.5 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से बैंक अकाउंट उपलब्ध करवाते थे।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान जागसी सोनीपत निवासी सुशील उर्फ साहिल, झारखंड के जमशेदपुर निवासी शैलेश शर्मा, दिल्ली के मंडावली निवासी नितिन नागर, दिल्ली के कमालपुर निवासी शंशाक त्रिपाठी, गुरुग्राम के मारुति विहार निवासी निलेश गौड,अभिमन्यु, लक्की गुप्ता, सोनीपत निवासी निरथान निवासी अनुज, महाराष्ट्र निवासी कपिल और जींद निवासी दीपक के रूप में हुई है। पुलिस ने 2 आरोपी अनुज और लक्की गुप्ता को आगामी कार्रवाई हेतु 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

मामले में जांच अधिकारी ASI राजाराम ने बताया कि साइबर थाना हिसार में शेयर ट्रेडिंग में लाभ दिलाने के मान पर एक व्यक्ति से 50 लाख की ठगी होने के बारे में शिकायत प्राप्त हुई। जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि वह प्राइवेट जॉब करता है।

उसने 10 सितंबर को सोशल मीडिया पर शेयर मार्केट का एक ग्रुप देखा। संपर्क करने पर ग्रुप एडमिन ने मेरा मोबाइल नंबर ग्रुप में एड कर लिया। ग्रुप में शेयर मार्केट से संबंधित सूचनाएं साझा की जाती थी। उस ग्रुप में शेयर मार्केट कम होने वाले प्रॉफिट के स्क्रीनशॉट्स आते रहते थे।

उनसे प्रभावित होकर शिकायतकर्ता ने शेयर मार्केट में रुपए लगाने के बारे में सोचा। शिकायतकर्ता द्वारा संपर्क करने पर एडमिन ने उसके पास एक लिंक भेजा। उसे खोला तो शेयर मार्केट की एप खुल गई। उसमें शेयर की ट्रेडिंग और रुपए का पूरा लेखा-जोखा दिखाई देता था।

2 अक्टूबर को उनके कहे अनुसार बैंक खाते में 50 हजार रुपए भेजे। इस तरह से कई बार में 19 अक्टूबर तक 50 लाख रुपए खातों में ट्रांसफर करवा दिए। शिकायतकर्ता ने जब अपने ट्रेडिंग अकाउंट से पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे नहीं निकले और उसे ठगी का एहसास हुआ।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास