BiharPatna

बिहार में फिर से कैसे बने NDA सरकार ? सीएम नीतीश की अध्यक्षता में आज होगा रणनीतिक मंथन

अलगे साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसकी तैयारी में सभी राजनैतिक दलों अपनी अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। लिहाजा एनडीए भी 2025 में होनेवाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गया है। इसके साथ ही हाल के दिनों में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी मंथन होगा। लिहाजा सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एनडीए घटकदलों के नेताओं-कार्यकर्ताओं की बैठक होगी।

सीएम नीतीश कुमार की बैठक में जदयू के अलावे एनडीए में शामिल भारतीय जनता पार्टी और अन्य दलों के नेता 2025 में जीत और राज्य में सरकार बनाने की रणनीति पर मंथन करेंगे। इस बैठक का मुख्य एजेंडा  विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाना और सभी घटक दलों के नेताओं-कार्यकर्ताओं में बेहतर समन्वय स्थापित करना है। इसमें जदयू, भाजपा, हम, लोजपा आर और रालोमो के नेता शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री एनडीए नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश जारी करेंगे जिसके आधार पर आने वाले समय में इन सभी दलों के नेता और कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्रों में जनता के बीच जाकर काम करेंगे ताकि अधिक से अधिक वोट हासिल कर सकें।  मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग में पूर्वाह्न 11 बजे बैठक शुरू होगी। बैठक में बिहार के सभी केंद्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्रीगण, सांसद, विधायक और पार्टी जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है। बीस सूत्री कमेटियों के उपाध्यक्ष भी रहेंगे।

इधर आज की बैठक के संबंध में भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के विकास कार्यों का प्रभावी ढंग से प्रचार-प्रसार हो, लोगों तक पूरी बात पहुंचे, इस पर बैठक में चर्चा होगी। जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा ने बताया कि 2025 चुनाव को लेकर एक अभियान की शुरुआत इस बैठक के माध्यम से होगी। प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि इस बैठक से एक संदेश जाएगा कि एनडीए के सभी घटकदल पूरी तरह से एकजुट हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास