तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के मंत्री बेटे उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म को लेकर दिए गए विवादित बयान से शुरू हुआ सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक के बाद एक विपक्ष के नेता सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। उदयनिधि स्टालिन के बाद प्रियांक खरगे, DMK नेता ए. राजा और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सनातन धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी है। I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं द्वारा एक के बाद एक सनातन धर्म को लेकर दिए जा रहे बयान पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है और सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तीखा सवाल पूछा है।

पटना पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी गठबंधन पर जोरदार हमला बोला है। रविशंकर ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और नीतीश कुमार से पूछा है कि मुंबई की बैठक में उन्होंने कौन सा एजेंडा तय किया है। क्या हिंदू आस्था को बदनाम करना ही I.N.D.I.A गठबंधन का मुख्य एजेंडा है? उन्होंने कहा कि बार बार हिंदू आस्था और सनातन को क्यों चोट किया जा रहा है, इसपर विपक्ष के नेता जवाब दें।

उन्होंने कहा कि पहले स्टालिन ने सनातन पर विवादित बयान दिया और अब ए राजा कह रहे हैं कि सनातन एचआईवी और कुष्ठ रोग जैसा है, सोनिया गांधी इसपर चुप हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने हिंदू धर्म और सनातन को कितना समझता हैं ये हम अच्छी तरह से जानते हैं। मुगलों से लेकर अंग्रेजों तक ने हिंदू आस्था को चोट पहुंचाने की असफल कोशिश की लेकिन सनातन की ज्वाला आगे बढ़ती गई।

रविशंकर ने कहा कि आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह तिलक लगाने वालों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। पिछले दिनों लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव मुबई के सिद्धिविनायक मंदिर में गए थे और पूजा के बाद टीका लगवाया था। जगदानंद सिंह को बताना चाहिए कि लालू और तेजस्वी ने मंदिर में तिलक लगाया था, तो क्या वह गलत था।

उन्होंने वे भारत का मूल संविधान लेकर आए हैं। सोनिया गांधी संविधान भूल चुकी हैं और राहुल गांधी पढ़ते लिखते हैं नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी संविधान में दिए गए हिंदू आस्था पर गलत टिपण्णी कर रही। बीजेपी हिंदू आस्था और चिंतन का जो विरोध हो रहा है उसकी भर्त्सना करती है। इसीलिए ही इनके गठबंधन को घमंडिया कहते हैं। वोट बैंक की पॉलिटिक्स के लिए ये सबकुछ किया जा रहा है। संविधान में लिखा है इंडिया दैट इज भारत। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संविधान की मूल प्रति पढ़ने की बात कहते हुए कहा कि बिहार में बढ़ता हुआ अपराध कोई नई बात नहीं है। राजधानी पटना में हर दिन हत्याएं हो रही हैं, नीतीश बाबू आपको क्या हो गया है?


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.