BhaktiDharm

रविवार को इन उपायों से खुल जाएगी किस्मत, भरी रहेगी तिजोरी

Google news

आज 17 सितंबर 2023 और दिन रविवार है। साथ ही आज विश्वकर्मा पूजा भी है। आप सभी लोगों विश्वकर्मा पूजा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। हिंदू सनातन धर्म में रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित है। इस दिन भगवान भाष्कर की खास पूजा अर्चना की मान्यता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आपके काम में बाधाएं आती हैं, तो कई बार यह सूर्य की कमजोरी के कारण हो सकता है। ऐसे में सूर्य को मजबूत करने के लिए कुछ आसान और फलकारी उपाय बताए गए हैं।

मान्यता अनुसार, जो व्यक्ति प्रतिदिन सुबह सूर्य देव को अर्घ्य देता है, वह किसी भी कठिनाई का सामना आसानी से कर सकता है। यदि आपके लिए रोज़ाना यह काम करना मुश्किल है, तो आपको रविवार की सुबह यह जरुर करें, क्योंकि रविवार को सूर्य देव का विशेष दिन माना जाता है। तांबे के लोटे में चावल, लाल रंग के फूल डालकर सूर्य देव को अर्घ्य जरूर दें।

रविवार (Raviwar Ke Upay) को सूर्यदेव की पूजा पूरे विधि-विधान के साथ करने से व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि और धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है। साथ ही, शत्रुओं पर विजय की प्राप्ति होती है। मान्यता के मुताबिक रविवार के दिन विधिवत सूर्य देव का व्रत, पूजा-अर्चना, और कथा सुनने से जातक की सभी मनोकामना पूर्ण होती है।

सूर्य देव मंत्र (Surya Dev Mantra)

संभव हो सूर्य देव को जल अर्पित करते समय इस निम्नलिखित मंत्र का का जाप जरुर करें…

ॐ सूर्याय नम:

ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः

ऊँ घृणि: सूर्यादित्योम

ऊँ घृणि: सूर्य आदित्य श्री

ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:

रविवार के उपाय (Raviwar Ke Upay)

  • संभव हो तो सूर्य देव को जल अर्पित करते समय उपरोक्त मंत्रों का जाप करें।
  • रविवार को भगवान भास्कर का व्रत करने से आपकी पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है और आपको नेत्र और चर्म रोगों से मुक्ति मिलती है।
  • सूर्य देव की पूजा करते समय स्नान करें और उन्हें जल अर्पित करें।
  • संभव हो तो सूर्य देव को जल अर्पित करते समय जल पात्र में रोली, लाल चंदन और लाल पुष्प जरुर डालें।
  • सूर्य देव को तांबे के बर्तन से अर्घ्य दें। साथ ही लाल कपड़े, लाल चंदन, गेंहू औप गुड़ का प्रयोग करें।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण