नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड स्थित सीतामढ़ी के मैदान में शुक्रवार को विकासशील इंसान पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने आरक्षण संकल्प यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि निषाद समाज केवल पसीना बहाने के लिए नहीं है. यह समाज अब अपने बच्चों, परिवार, समाज के भविष्य के लिए जागरूक हो गया है. हमारे समाज का वोट उसी गठबंधन को पड़ेगा जो हमारी जाति एवं उपजाति को आरक्षण देगा. आरक्षण मिलने के बाद ही हम गठबंधन करेंगे. मौजूदा सरकार आरक्षण देती है तो उनके साथ गठबंधन करेंगे अन्यथा महागठबंधन की ओर जाएंगे.

नीतीश कुमार की सरकार बनाने में हमारी सहभागिता रही थी- सहनी

पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि आज दिल्ली और पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में निषादों को आरक्षण मिल रहा है, लेकिन बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश में निषाद समाज को आरक्षण नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी अब आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं नीति पर चलेगी. उन्होंने निषाद समाज के लोगों को भविष्य को लेकर संघर्ष करने का संकल्प दिलाया.

सहनी ने कहा कि 2020 में नीतीश कुमार की सरकार बनाने में हमारी सहभागिता रही थी, लेकिन छलपूर्वक हमारे विधायकों को कुछ दलों ने तोड़ दिया फिर भी हम सभी संघर्ष कर रहे हैं. 2015 में लाठी डंडा खाकर बिहार सरकार से आरक्षण दिलवा दिया. लेकिन यह आरक्षण बिल केंद्र में जाकर अटक गया. मौजूदा सरकार चाहे तो आरक्षण दे सकती है और निषाद सहित हमारे उपजाति के वोट ले सकती है. हालांकि इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर चुटकियां भी लिए वहीं, राहुल, नीतीश और लालू पर नरम दिखे.

 ‘सभी पार्टियों ने अब तक निषादों को छला’

वीआईपी प्रमुख ने कहा कि अब तक सभी पार्टियों ने निषाद एवं निषाद के उपजातियां को छलने का काम किया है. अब यह समाज किसी के झांसे में नहीं आने वाला है. पार्टी के कार्यकर्ता हर एक गांव में जाकर निषाद समाज के लोगों को जागरूक करने की मुहिम चला रहे हैं. आने वाला समय निषाद समाज का होगा. अब सोच-समझ कर समाज को निर्णय लेने की जरूरत है और आगे की राजनीति समझने की जरूरत है.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.