NationalTOP NEWSTrending

JNU की दीवारों पर विवादित नारे लिखकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, ‘भगवा जलेगा… Free kashmir’

Google news

हमेशा से विवादों में रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी जेएनयू की दीवारों पर विवादित स्लोगन लिखकर एक बार फिर से माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है। बीजेपी, पीएम मोदी और कश्मीर को लेकर जेएनयू की दीवारों पर विवादित नारे लिखे पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। विवादित नारे किसने और क्यों लिखे इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आ सकी है।

दरअसल, ये विवादित नारे जेएनयू के स्कूल ऑफ लैंग्वेज की दीवारों पर लिखे पाए गए हैं। दीवारों पर ‘Free kashmir’ और ‘आईओके (भारत अधिकृत कश्मीर)’ जैसे स्लोगन लिखे गए हैं। कई जगह फर्श पर भी नीले पेंट से विवादित नारे लिखे पाए गए हैं। इसके साथ ही दीवारों पर ‘भगवा जलेगा’, ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ जैसे विवादित स्लोगन भी पाए गए हैं। जेएनयू प्रबंधन द्वारा दीवारों के साफ करने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन इसको लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि यह पहली घटना नहीं है जब जेएनयू की दीवारों पर इस तरह के स्लोगन लिखे गए हैं। करीब एक साल पहले भी इसी तरह से जेएनयू की दीवारों पर विवादित नारे लिए गए थे। उस वक्त जेएनयू की दीवारों पर बनिया और ब्राह्मण विरोधी जाति सूचक नारे लिखे गए थे। साथ ही साथ प्रोफेसर्स की नेम प्लेट पर काली स्याही भी पोती गई थी। अब एक बार फिर से जेएनयू की दीवारों पर विवादित स्लोगन लिखकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण