Bhagalpur

भागलपुर शहर में रोज 15 हजार वाहन चालक तोड़ रहे नियम; अब आधे सेकेंड से भी कम समय में मिलेगा चालान

Google news

भागलपुर शहर में रोजाना लगभग लगभग 15 हजार वाहन चालक ट्रैफिक नियमों को तोड़ रहे हैं। यह आंकड़ा 235 करोड़ की लागत से कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का है जो अभी डेमो कार्य ही कर रहा है। इस कारण नियम तोड़ने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का निर्माण तो हो गया है लेकिन लेकिन अभी तक इससे न तो से पूरे शहर की ट्रैफिक को रेगुलेट किया जा रहा है न ही ऑनलाइन चालान की व्यवस्था हुई है।

ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों पर शिकंजा कसने के लिए कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से कैमरा बेस्ड ऑनलाइन चालान की व्यवस्था की गई है लेकिन अभी तक इस व्यवस्था को लागू नहीं किया गया है। व्यवस्था को लागू करने से पहले संबंधित एजेंसी ने स्मार्ट सिटी कंपनी के माध्यम से परिवहन विभाग से एनओसी की मांग की।

इसके जवाब में परिवहन विभाग ने प्रशासन के माध्यम से सवालों की पूरी फेहरिश्त भेज दी। स्मार्ट सिटी कंपनी के टेक्निकल मैनेजर सह पीआरओ पंकज कुमार ने बताया कि ई-चालान के लिए सिस्टम पूरी तरह से तैयार हो गया है। इसमें परिवहन विभाग के डेटा का भी इस्तेमाल होना है, इसलिए एनओसी की प्रक्रिया चल रही है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण