World CupCricketSports

ODI World Cup 2023: विश्वकप में बड़ा उलटफेर कर सकती है अफगानिस्तान की टीम, जानें ताकत और कमजोरी

Google news

ICC वनडे विश्व कप 2023 शुरू होने वाला है और सभी टीमें फाइनल हो चुकी हैं। जहां भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें ट्रॉफी उठाने के लिए पसंदीदा के रूप में टूर्नामेंट में उतरेंगी, वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम भले ही फेवरेट ना हो लेकिन फिर भी बड़ा उलटफेर करने के इरादे से आएगी। टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और टूर्नामेंट में कई टीमों के समीकरण बिगाड़ सकती है।

पिछले कुछ वर्षों में स्तर तेजी से बढ़ा है और आगामी विश्व कप अफगानों के लिए विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान स्थापित करने का एक बड़ा अवसर बनकर आया है। ऐसा करने के लिए, अफगानिस्तान को अपनी ताकतों पर भरोसा करना होगा, लेकिन अपनी कमजोरियों से सावधान रहना होगा, खतरों से बचना होगा और अवसरों का अधिकतम लाभ उठाना होगा।

Afghanistan Strength: अफगानिस्तान टीम की ताकत

टीम में स्पिनर- राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी- टीम में सबसे बड़े नाम हैं, और अगर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो अफगानिस्तान की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। इस तिकड़ी के पास भारत में खेलने का अनुभव है, जो टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं। इसके अलावा, उनका चेन्नई, लखनऊ और दिल्ली में खेलने का कार्यक्रम है, जहां पिच धीमी होती है। कुल मिलाकर अगर ये स्पिनर अपने दम पर आ जाएं तो सबसे मजबूत टीमों को बेनकाब करने में काफी सक्षम हैं।

बल्लेबाजी पड़ सकती है भारी

अपने लाइन-अप में कुछ विश्वसनीय बल्लेबाज़ होने के बावजूद, विभाग में आत्मविश्वास नहीं है क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में बल्लेबाज़ बड़े पैमाने पर फेल रहे हैं। एक मैच में बल्लेबाजी सफल रही तो दूसरे में बुरी तरह विफल रही। अंतरराष्ट्रीय मंच पर टीम के उभरने के बाद से यही अफगानिस्तान की कहानी रही है।

एक और कमजोरी, जो टीम को बाधित करती है, वह है अनुभव में कमी। कुछ खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया की यात्रा की है और विभिन्न टी20 लीगों में खेला है, लेकिन दूसरों को ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड जैसी टीम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होगी। इसके बावजूद टीम युवा प्रतिभा से भरी हुई है और वह कमाल कर सकती है।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान , नवीन-उल-हक।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण