Success StoryMotivationTrending

किराना दुकानदार के दोनों बेटे बने जज, पहले छोटे बेटे और अब बड़े ने पाया मुकाम

Google news

छोटी सी किरयाना शॉप चलाने वाले नंद लाल ठाकुर आज अपने दोनों पर बेटों पर गर्व महसूस कर रहे हैं. दोनों ने ऐसा काम  किया है कि पिता और परिवार फूले नहीं समा रहा है. नंद लाल के छोटा बेटा विकास पहले जज बना और अब बड़े बेटे ने  यह मुकाम हासिल कर लिया है. नंद लाल ठाकुर के बड़े बेटे विशाल का चयन उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा (Uttar Pradesh Judicial Services Exam) के लिए हुआ है. हाल ही में इस परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है.

जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेस के बिलासपुर जिले के कल्लर गांव के साधारण परिवार से संबंधित नंद लाल ठाकुर एक छोटी सी किरयाना शॉप चलाते हैं. उनके बड़े बेटे विशाल ठाकुर का उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में सिविल जज एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट के लिए चयन हुआ है. इसी वर्ष छोटे बेटे विकास ठाकुर भी मध्यप्रदेश न्यायिक सेवा में जज लगे हैं.

अब बड़े बेटे ने भी परीक्षा उत्तीर्ण करके अपने माता पिता और पूरे कल्लर का नाम रोशन किया है. विशाल ठाकुर का चयन उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा 2022 में सिविल जज एवं ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पद पर हुआ है. विशाल ठाकुर के पिता  नंदलाल ठाकुर किराना दुकानदार हैं और माता बिन्द्रा ठाकुर गृहिणी हैं

विशाल ठाकुर ने एलएलबी और एलएलएम की पढ़ाई पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से की है. इनकी प्रारंभिक शिक्षा लिटिल एंजल्स पब्लिक स्कूल कल्लर और उसके बाद क्रिसेंट पब्लिक बिलासपुर और 9 वीं से 12 वीं तक की पढ़ाई मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं से हुई है. इससे पहले, विशाल हरियाणा न्यायिक सेवा 2021 में सिविल जज के लिए इन्टरव्यू दे चुके हैं. विशाल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवारजनों को दिया है.

विशाल ने कहा कि यह उनके माता-पिता के संघर्ष का ही परिणाम है कि आज उनके दोनों बेटे जज बन गए हैं. विशाल ने एलएलएम प्रवेश परीक्षा AILET 2021 में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली में भी देश भर में दूसरा स्थान हासिल किया था. विशाल का कहना है कि यदि ठान ली जाए और यदि अपनी पूरी मेहनत की जाए तो कोई भी मंजिल हासिल की जा सकती है.

छोटा भाई देश भर में कर चुका है टॉप

विशाल के छोटे भाई विकास ने फरवरी 2023 में मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में चुने गए थे.  विकास ठाकुर ने भी लॉ आनर्स यूआईएलस (पंजाब यूनिवर्सिटी) और एलएलएम की पढ़ाई पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से की है. विकास ठाकुर ने वर्ष 2021 में पंजाब यूनिवर्सिटी में एलएलएम एंट्रेस टेस्ट में देश में पहला स्थान हासिल किया था.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण