NationalTOP NEWSTrending

MP में आदिवासी अपमान झेलते, उनकी बेटियों से रेप होता… राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार बनी तो जातीय गणना कराएंगे

Google news

चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तरीखों के ऐलान के बाद आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी शहडोल के ब्यौहारी पहुंचे। यहा उन्होंने कांग्रेस चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए जनसभा को संबोधित किया। इस संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि अगर मध्यप्रदेश की जनता ने उनकी पार्टी की सरकार बनाई तो वो सबसे पहले राज्य में जातीय जनगणना करवाएंगे।

सबसे पहला काम जातीय सर्वे का होगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो सबसे पहला काम जातीय सर्वे का होगा। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की सरकार 90 अफसर चलाते हैं। इन 90 में से केवल 3 अफसर ओबीसी हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम जाति जनगणना इसीलिए कर रहे हैं कि ताकि खुलकर बात हो कि आज आदिवासियों को क्या अधिकार दिया जाना चाहिए? ओबीसी और एसटी वर्ग के लोगों को क्या हिस्सा दिया जाना चाहिए?

राहुल ने भाजपा पर साधा निशाना

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ‘भाजपा की प्रयोगशाला में मरे हुए लोगों का इलाज किया जाता है और उनके परिवारों का पैसा लूटा जाता है। देश के किसी राज्य में मरे हुए लोगों का इलाज नहीं होता है सिर्फ मध्यप्रदेश में ही मरे हुए लोगों का इलाज होता है। इतना ही नहीं मध्यप्रदेश में तो महाकाल कॉरिडोर में शिव से चोरी की जाती है। ये भी भारत के किसी और राज्य में नहीं होता सिर्फ मध्यप्रदेश होता है।’

मध्यप्रदेश में आदिवासियों का अपमान होता

इस दौरान राहुल गांधी ने पिछले कुछ दिनों में प्रदेश के आदिवासियों के साथ हुई घटनाओं को लेकर मध्यप्रदेश सरकार को जमकर लताड़ा है। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश में हमेशा आदिवासियों अपमान किया जाता है, उन पर पेशाब किया जाता है, उनकी बेटियों के साथ दुष्कर्म किया जाता है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण