CricketSportsWorld Cup

SA Vs ENG: साउथ अफ्रीका ने लगाया रनों का अंबार, क्लासेन-यान्सन के तूफान में उड़े अंग्रेज; मिला 400 का विशाल लक्ष्य

Google news

साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड के बीच आईसीसी विश्व कप का 20वां मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान टेम्बा बावुमा की अनुपस्थिति में बल्लेबाजी के लिए उतरी साउथ अफ्रीका ने रनों की बाढ़ ला दी है। अफ्रीका ने 50 ओवर के खेल के बाद 399 रन का स्कोर खड़ा कर दिया है। ऐसे में इंग्लैंड को इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए 400 रनों की जरूरत है। इंग्लैंड के लिए यह टारगेट बिलकुल भी आसान नहीं होगा।

हेनरिक क्लासेन की शतकीय पारी

साउथ अफ्रीका की ओर से बल्लेबाजी करने आए क्विंटन डी कॉक ने चौके के साथ खाता खोला और अगले ही गेंद पर चलते बने। ऐसा लगा कि यहां से अफ्रीका अच्छा स्कोर खड़ा नहीं कर पाएगा, लेकिन रीजा हेंड्रिक्स की 85 रनों की पारी और रासी वैन डेर डुसेन ने टीम को शानदार शुरुआत दी। अफ्रीका का दूसरा विकेट 125 रन पर गिरा, अब अफ्रीका काफी मजबूत स्थिति में पहुंच चुका था। अंत में हेनरिक क्लासेन ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने महज 67 गेंदों में 109 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मार्को यान्सन ने भी तूफानी 75 रनों की पारी खेली है। इस पारी के बदौलत साउथ अफ्रीका 50 ओवर के खेल के बाद 399 रन तक पहुंच सका।

इंग्लैंड के लिए जीत जरूरी

इंग्लैंड के गेंदबाज रीस टॉपले फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, इसके कारण से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। हालांकि वह बाद में गेंदबाजी के लिए आए और तीन विकेट भी झटके। इसके अलावा स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने भी 2 विकेट चटका लिए हैं। अब इंग्लैंड को इस मुकाबले को अपने नाम करने के लिए 371 रन बनाने की जरूरत है। इंग्लैंड के लिए यह जीत बेहद ही जरूरी है। इंग्लैंड शुरुआती 3 मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ छठे स्थान पर है, जबकि साउथ अफ्रीका शुरुआती 3 मैचों में से 2 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण