Patna

पटनावालों ने G20 थीम पर बनाया दुर्गा पूजा का पंडाल, पीएम मोदी और ऋषि सुनक का मॉडल से सजाया

Google news

पटना में G20 समिट के थीम पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाया गया है। यह पंडाल सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इसमें शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले विश्व नेताओं और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों के मॉडल शामिल किए गए हैं। पंडाल में शिखर सम्मेलन में शामिल विश्व नेताओं और प्रतिनिधियों के मॉडल को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मॉडल के साथ प्रदर्शित किया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का मॉडल पीएम मोदी के बगल में रखा गया है। इसमें यूके के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का मॉडल भी शामिल है।

दिल्ली के लाल किले को भी किया गया हाइलाइट

पटना में बने इस अद्भुत पंडाल में दिल्ली के लाल किले को भी हाइलाइट किया गया है। नौ और 10 सितंबर को दो दिनों तक आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन में कई विश्व नेता शामिल हुए थे। इस शिखर सम्मेलन का विषय “वसुधैव कुटुंबकम” था, जिसका अर्थ है “विश्व एक परिवार है”।

WhatsApp%20Image%202023 10 22%20at%2010 32 07%20AM

रवि शंकर प्रसाद ने साझा की तस्वीरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद ने भी अपने एक्स हैंडल के माध्यम से ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। रवि शंकर प्रसाद ने फोटो साझा करते हुए कहा कि शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन महासप्तमी के अवसर पर पटना के मीठापुर क्षेत्र में G20 के सफल आयोजन को ध्येय में रखते हुए प्रधानमंत्री जी सहित सभी राष्ट्रध्यक्षों की झांकियां देख मन प्रफुल्लित हो उठा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण