वनडे विश्व कप 2023 में आज पाकिस्तान की टीम एक अहम मुका​बले के लिए मैदान में है। पाकिस्तान अपने लगातार मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर है और अगर आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला भी गंवा दिया तो उसका खेल करीब करीब खत्म समझा जाए। पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अभी तक भारतीय सरजमीं कुछ खास रास नहीं आई है। हालांकि टीम के मिडल आर्डर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के लिए अब तक अच्छी बल्लेबाजी करने में काफी हद तक कामयाब रहे हैं। आज जब मोहम्मद रिजवान साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने के लिए उतरे तो एक नए खास मुकाम हो हासिल करने के बिल्कुल मुहाने पर खड़े थे, जो उन्होंने हासिल भी कर लिया।

मोहम्मद रिजवान ने वनडे में पूरे किए अपने 2000 रन

मोहम्मद रिजवान ने इस मैच से पहले 70 वनडे मुकाबले खेले थे। जिसमें वे 1995 रन बना चुके थे। यानी 2000 का आंकड़ा छूटे के लिए उन्हें केवल पांच रनों की दरकार थी, जो उन्होंने बल्लेबाजी के लिए आने के कुछ ही देर बाद छू लिया और वनडे 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। मोहम्मद रिजवान को आज जल्द ही बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा, क्योंकि दोनों सलामी बल्लेबाज आते ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। टीम का कुल स्कोर जब 20 रन था, तभी सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक 9 रन बनाकर आउट हो गए। मार्को जानसेन ने उनका शिकार किया। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक भी 12 रन बनाकर चलते बने, उन्हें भी जानसेन ने आउट किया। जब टीम का कुल स्कोर 39 रन था, तभी रिजवान को क्रीज पर आना पड़ा। रिजवान भले ही वनडे अपने 2000 रन पूरे करने में कामयाब हो गए हों, लेकिन वे अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए। 27 बॉल पर 31 रन बनाकर वे आउट होकर चलते बने।

पाकिस्तान के लिए आज का मैच ​बहुत खास

पाकिस्तान टीम की अगर बात की जाए तो टीम का अभी तक का सफर ज्यादा अच्छा नहीं गया है। टीम ने पांच मुकाबले खेले हैं, उसमें से टीम केवल 2 ही मैच जीत पाई है और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। यानी सेमीफाइनल में जाने के रास्ते अभी बंद तो नहीं हुए हैं, लेकिन इतना जरूर है कि मुश्किल हो गई है। पाकिस्तान को अब अपने मैच तो जीतने ही होंगे, साथ ही ये भी उम्मीद करनी होगी कि बाकी टीमों के बीच जो मैच हों, उनके रिजल्ट भी उनके अनुसार ही आएं। साथ ही लगातार हार के बाद टीम में दो फाड़ होने की खबरें भी निकलकर सामने आई थीं, हालांकि बाद में पीसीबी की ओर से इसे साफ तौर पर नकार दिया गया है। देखना होगा कि पाकिस्तान की टीम आगे आने वाले मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.