हर इंसान की चाहत होती है पैसा, इसके लिए वो दिन-रात खूब मेहनत करते हैं। दिन-रात अपना खून-पसीना एक कर देते हैं, इसके बावजूद वे जरूरत भर के ही पैसे कमा पाते हैं। ऐसे में उनका सपना रहता है कि कोई ऐसा काम मिल जाए जिसमें काम कम करना पड़े और पैसे खूब मिले। पर, ये सपना ही रह जाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो काम कम करती है और पैसे लाखों में कमाती है।

हफ्ते में महज 6 घंटे करती है काम

दरअसल, यूके में एक 40 साल की महिला Roma Norriss ने पैसे कमाने का आनोखा तरीका निकाल लिया है। वे न तो कोई गलत काम करती है और न ही अपनी निजी कोई फोटो बेचती हैं, न सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं। इसके बाद भी वे हफ्ते भर में सिर्फ 6 घंटे काम करती हैं और साल में 50 लाख रुपये बड़े आराम से कमा लेती हैं। नौकरी के साथ ही वे अपने परिवार को भी आराम से टाइम दे हैं।

क्या करती हैं काम?

बता दें कि रोमा कई सालों से पैरेंटिंग कंसल्टेंट हैं। वे पिछले 17 सालों से ये काम कर रही हैं। वे नए-नए पेरेंट बने जोड़ों को पैरेंटिंग को लेकर कोचिंग देती हैं। और उनसे महज 60 मिनट में £290 (29000 रुपये) तक फीस वसूलती हैं। बतौर पैरेंटिंग कंसल्टेंट रोमा नए पैरेंट्स को बच्चों को सुलाने, पॉटी सही तरीके से कराने व साफ कराने की ट्रेनिंग और पोषक तत्वों वाला खाना खिलाने से लेकर बच्चों से कम्युनिकेट करना सिखाती हैं। इसके अलावा वे महिलाओं को ब्रेस्ट फीडिंग के लिए ट्रेन करती हैं। विदेशों में नए माता-पिता अक्सर बच्चों को लेकर ज्यादा जानकार नहीं होते। इसलिए वे सभी उनके पास ढेर सारी परेशानियां लेकर आते हैं। लोग रोमा से ऑनलाइन कंसल्टेशन भी लेते हैं।

यूनिवर्सिटी ड्रॉपआउट हैं रोमा

रोमा की पढ़ाई पूरी नहीं हुई है। वे दो बार यूनिवर्सिटी ड्रॉपआउट कर चुकी हैं। उन्होंने अपनी ज़िंदगी में 2 बार डिग्री लेनी की कोशिश की लेकिन किसी कारणवश वह पूरा नहीं कर सकीं। लोग इस बात से हैरान हैं कि वे बिना किसी डिग्री के कैसे इतने सारे पैसे कमा ले रही हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.