वर्ल्ड कप 2023 का 26वां मैच पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। ये मैच काफी रोमांचक रहा लेकिन पाकिस्तान को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। एडेन मार्कराम की जिम्मेदारी से भरी पारी और केशव महाराज की अगुवाई में पुछल्ले बल्लेबाजों के योगदान से साउथ अफ्रीका ने ये मैच अपने नाम किया। ये वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की चौथी हार है। इस हार के साथ ही पाकिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम ने शुरुआत दो मैच जीते थे। इसके बाद उसे भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसके छह मैच में केवल चार अंक हैं, जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान की टीम को लगातार 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

साउथ अफ्रीका की ऐतिहासिक जीत

साउथ अफ्रीका ने आईसीसी वर्ल्ड कप (वनडे और टी20) में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 6 मैच हारने के बाद जीत दर्ज की है। साल 2009, 2010 और 2012 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराया था। 2015 और 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में एक लंबे इंतजार के बाद साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली है।

एडेन मार्कराम रहे जीत के हीरो

पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 270 रन पर आउट हो गई थी। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट पर 271 रन बना कर जीत दर्ज की। दोनों टीम के बीच मार्कराम ने अंतर पैदा किया, क्योंकि पाकिस्तान की तरह साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। मार्कराम ने 93 गेंद पर 91 रन बनाए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उनके आउट होने के बाद महाराज ने एक छोर एक संभाले रखा तथा 21 गेंद पर नाबाद सात रन बनाए। उन्होंने मोहम्मद नवाज पर विजयी चौका भी लगाया।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.