वर्ल्ड कप 2023 के 27वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की है। वहीं कीवी टीम को भारत से हारने के बाद अब लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है। इस मुकाबले में पहले खेलते हुए कंगारू टीम ने 388 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी अच्छी लड़ाई की लेकिन अंत में इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। कीवी टीम 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 383 रन ही बना सकी। अंत तक जिमी नीशम लड़ते रहे लेकिन 50वें ओवर की 5वीं गेंद पर नीशम 58 रन बनाकर रन आउट हुए और मैच कीवी टीम हार गई।

पैट कमिंस के रन पड़े भारी, नीशम की पारी बेकार

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने आखिरी में 14 गेंदों पर ताबड़तोड़ 37 रन बनाए थे जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे। एक ओवर में उन्होंने 27 रन भी ठोके थे। शायद अंत में न्यूजीलैंड को वो रन भारी पड़ गए और कीवी टीम 5 रनों से यह मुकाबला हार गई। रचिन रविंद्र ने 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं जिमी नीशम ने अंत तक 58 रन बनाते हुए टीम को आगे तक पहुंचाया पर जीत नहीं दिला पाए।

जीतकर भी ऑस्ट्रेलिया को नहीं हुआ फायदा

अगर आज कीवी टीम जीत जाती तो वो पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ सकती थी और टीम इंडिया तीसरे पर खिसक सकती थी। पर इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बदलाव नहीं हुआ है। अभी साउथ अफ्रीका पहले, भारत दूसरे, न्यूजीलैंड तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है। अगर कीवी टीम आज जीत जाती तो यह वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड रन चेज भी होता।

इस टूर्नामेंट में अब अगर सेमीफाइनल के लिहाज से देखें तो कंगारू टीम की लगातार जीत से अंतिम-4 की जंग खुली हुई है। हालांकि, टॉप 4 अब साफ-साफ नजर आ रहे हैं लेकिन श्रीलंका और अफगानिस्तान अभी फिलहाल 12 अंकों के मैजिकल फिगर को टच कर सकते हैं। पर ऐसा बेहद मुश्किल लग रहा है। अब भारत, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही आने वाले दिनों में टॉप 4 की पोजीशन स्वैप हो सकती हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.