World CupCricketSports

IND Vs ENG: लखनऊ में टीम इंडिया का रिकॉर्ड खराब, पहली जीत का इंतजार! इंग्लैंड से रहना होगा सावधान

Google news

भारतीय टीम रविवार 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना छठा मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच को जीतकर मेन इन ब्लू की नजरें टिकट टू सेमीफाइनल पर अपना दावा मजबूत करने पर होंगी। यह मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम (इकाना) में खेला जाएगा। पर इस मैच से पहले एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है जो टीम इंडिया की टेंशन भी बढ़ा सकता है। दरअसल यहां भारतीय टीम को पहली वनडे जीत का इंतजार है और इंग्लैंड की टीम इस वक्त घायल शेर की तरह उतरेगी। कहानियों में आपने सुना भी होगा कि घायल शेर खतरनाक होता है।

इंग्लैंड से क्यों रहना पड़ेगा सावधान

इंग्लैंड की टीम इस वक्त लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। हालांकि, अभी ऑफिशियली ऐसा नहीं हुआ है पर घुमाने-फिराने वाले समीकरणों को किनारे कर दें तो डिफेंडिंग चैंपियंस के लिए अब अंतिम-4 की राह मुश्किल हो गई है। यह टीम पांच में से चार मैच हार चुकी है। ऐसे में अब भारतीय टीम को इस घायल शेर से सावधान रहना होगा। क्योंकि इस टीम के पास स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं है पर यह स्टार चमक नहीं पा रहे हैं। कहीं टीम इंडिया का लखनऊ में ओल्ड रिकॉर्ड भारी ना पड़ जाए इसलिए रोहित ब्रिगेड को सावधान रहने की जरूरत होगी।

नहीं मिली एक भी जीत!

भारतीय टीम ने इससे पहले लखनऊ के इकाना में सिर्फ एक वनडे मैच खेला और वह मैच टीम हार हार गई थी। भारत को साउथ अफ्रीका ने पिछले साल अक्टूबर 2022 में इस मैदान पर 9 रनों से हराया था। ऐसे में अब टीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले में इस मैदान पर पहली वनडे जीत दर्ज करना चाहेगी। जबकि इस ग्राउंड पर अभी तक कुल सात वनडे मैच खेले गए हैं। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम पहली बार यहां वनडे मुकाबला खेलेगी।

मौजूदा टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने अपने सभी पांचों मुकाबले जीते हैं। वहीं इंग्लैंड को पांच में से चार हार मिली हैं। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम एकमात्र मैच बांग्लादेश से जीती थी। उसके अलावा न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, श्रीलंका और और साउथ अफ्रीका से टीम बुरी तरह हार गई। अब टीम यहां अपनी दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। उधर टीम इंडिया अपनी छठी जीत दर्ज करके फिर से पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ सकती है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण