Health

चाय में घी मिलाकर पीने से मिलेंगे बहुत सारे फायदे, आइए जाने इसके सेवन के बारे में…

Google news

घी का सेवन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। इसे रोटी और सब्जियों में मिलाकर खाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोग चाय में भी 1 चम्मच देसी घी मिलाकर इसका सेवन करते हैं। इससे कई सारे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंइ है। ये कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर है, इसी वजह से बडे़-बुजुर्ग बच्चों को घी खाने के लिए कहते हैं। तो आइए जाने इसकी फायदे।

पीरियड्स के दर्द से मिलती है राहत

कई महिलाओं को पीरियड्स के दौरान असहनीय दर्द होता है। ऐसे में चाय में घी डालकर पीने की सलाह दी जाती है। इससे पेट के दर्द या क्रैम्स से राहत मिलती है।

दिमाग के लिए है फायदेमंद

शरीर के साथ-साथ देसी घी दिमाग के लिए भी फायदेमंद है। इससे शरीर में हार्माेन्स का संतुलन सही तरह से काम करता है और मूड स्विंग जैसी समस्याएं नहीं होती हैं।

दिल की सेहत के लिए है फायदेमंद

चाय में देसी घी मिलाकर पीने से दिल भी मजबूत बनता है, क्योंकि देसी घी में हेल्दी फैट्स खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में काफी मददगार हैं और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करते हैं। चाय में घी मिलाकर पीने से हार्ट अटैक और स्ट्रोक जैसी समस्याओं को भी कम करने में मदद मिलती है।

इम्यूनिटी होती है मजबूत

अगर आप अपनी इम्यून मजबूत करना चाहते हैं तो उसके लिए चाय में देसी घी मिलाकर अवश्य पिएं। इससे इम्यूनिटी पॉवर बढ़ती है, जिससे सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार और एलर्जी आदि से छुटकारा मिलेगा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण