आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप तो अब कुछ दिनों के बाद खत्म होने वाला है, लेकिन उसके बाद आईपीएल की चर्चा शुरू हो जाएगी. IPL 2024 के लिए फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. IPL 2024 के लिए फ्रेंचाइजियों को खिलाड़ियों का रिटेन्शन करना है, लेकिन बीसीसीआई ने त्योहार के लिए चल रही छुट्टियों और क्रिकेट वर्ल्ड कप की वजह से आईपीएल 2024 रिटेन्शन की डेडलाइन डेट को आगे बढ़ा दिया है.

आपको बता दें कि IPL 2024 रिटेन्शन की डेडलाइन पहले 15 नवंबर को तय की गई थी, लेकिन अब उसे बढ़ाकर 26 नवंबर कर दिया गया है. पुरानी डेडलाइन होती तो ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच के दौरान IPL 2024 रिटेन्शन की लिस्ट जारी करनी पड़ती, जिससे दर्शकों की संख्या भी बंट जाती.

IPL 2024 का ऑक्शन कब होगा?

इसके अलावा एक पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2024 ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित की जाएगी, और उसी वक्त टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी जाएगी. बहरहाल, देखना होगा कि आईपीएल 2024 के लिए होने वाली नीलामी में कौन-कौन सी टीम किस-किसी खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल करने की कोशिश करती है. आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल दस टीमों में से किस टीम के पर्स में कितना पैसा बचा है, जिसका उपयोग करके वो दिसंबर में होने वाले ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदेंगे:

पंजाब किंग्स: ₹12.20 करोड़
मुंबई इंडियंस: ₹50 लाख
सनराइजर्स हैदराबाद: ₹6.55 करोड़
गुजरात टाइटंस: ₹4.45 करोड़
दिल्ली कैपिटल्स: ₹4.45 करोड़
लखनऊ सुपर जाइंट्स: ₹3.55 करोड़
राजस्थान रॉयल्स: ₹3.35 करोड़
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: ₹1.75 करोड़
कोलकाता नाइट राइडर्स: ₹1.65 करोड़
चेन्नई सुपर किंग्स: ₹1.5 करोड़

आईपीएल का पिछला सीज़न महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था. चेन्नई में आईपीएल 2023 में पांचवी बार आईपीएल खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस की बराबरी की थी, जो पांच बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है. आईपीएल 2023 का फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला गया था. अब देखना होगा कि IPL 2024 में क्या होता है.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.