ChhattisgarhNationalPolitics

छत्तीसगढ़ में अमित शाह का कांग्रेस पर वार; कहा.. गरीब आद‍िवास‍ियों का धर्म पर‍िवर्तन करवा रही सरकार

Google news

छत्तीसगढ़ व‍िधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार अपने चरम पर पहुंच चुका है. इस बीच केद्रीय गृह मंत्री अम‍ि‍त शाह ने शुक्रवार (3 नवंबर) को पंडर‍िया व‍िधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोध‍ित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला. शाह ने आरोप लगाया कि गरीब आदिवासियों के धर्मांतरण के लिए कांग्रेस सरकार सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताब‍िक, गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया क‍ि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कारण धर्मांतरण बढ़ रहा है. अमित शाह ने यह भी कहा क‍ि संविधान हर नागर‍िक को अपनी पसंद की आस्था का पालन करने की आजादी देता है, लेकिन गरीब आदिवासियों को धर्मांतरित करना राज्य हित में नहीं है. इस वजह से छत्तीसगढ़ में घर-घर, गांव-गांव में संघर्ष हुआ है और कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है.

‘धर्मांतरण रोकने को बीजेपी कड़ी कार्रवाई करेगी’ 

अमित शाह ने यह भी कहा कि हमारी सरकार किसी के धार्मिक मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगी, लेकिन यदि कोई सरकार धर्मांतरण को बढ़ावा देती है तो इसको रोकने के लिए बीजेपी कड़ी कार्रवाई करेगी.

‘मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर लगाया तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप’ 

शाह ने कांग्रेस पर घोटालों में लिप्त होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यदि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है, तो भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को जेल भेजा जाएगा. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया.

‘बघेल सरकार की उल्टी गिनती शुरू’ 

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा क‍ि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के ‘प्रीपेड सीएम’ हैं. उन पर कांग्रेस के लिए ‘एटीएम’ बनने का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि बघेल सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण