Uttar Pradesh

यूपी की महिलाओं के लिए खुशियों की ‘एडवांस बुकिंग’, CM योगी बोले- ‘सिर्फ दिवाली नहीं, होली में भी फ्री में देंगे गैस सिलेंडर’

Google news

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश की महिलाओं को दिवाली का तोहफा देते हुए एक बड़ा ऐलान किया। इस ऐलान के होते ही मानो प्रदेश की महिलाओं के चेहरे पर एक खुशी की लहर दौड़ गई। दरअसल, धनतेरस के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित लोक भवन में प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि सिर्फ दिवाली ही नहीं बल्कि होली के मौके पर भी सभी पात्र महिलाओं को सरकार की ओर से गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने पूर्व में प्रदेश की सत्ता में रही समाजवादी सरकार पर भी हमला बोला।

2014 से पहले लोगों को नहीं मिल पाता था गैस कनेक्शन : सीएम योगी

शुक्रवार को लोकभवन में आयोजित रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान के शुभारंभ में सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान लोक कल्याण संकल्प पत्र में की गई एक और घोषणा को पूरा करने की शुरुआत कर रही है। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि साल 2014 से पहले उत्तर प्रदेश के लोगों को गैस कनेक्शन नहीं मिल पाता था। अगर गलती से कनेक्शन मिलता भी था तो उन्हें गैस कनेक्शन के लिए लंबी-लंबी लाइनों में खड़े रहना पड़ता था। उन्होंने कहा कि ऐसे कई मौके आए, जब पुलिस को गैस कनेक्शन लेने के लिए लाइन में लगे लोगों पर लाठीचार्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इतना ही नहीं, प्रदेश के गरीब और वंचित तबके के लोग गैस कनेक्शन लेने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे। साथ ही उस वक्त में धुएं के कारण महिलाओं को कई तरह की बीमारियों का भी सामना करना पड़ा।

दिवाली ही नहीं… बल्कि होली पर भी मिलेगा गैस सिलेंडर

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इस प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत चलाए जा रहे अभियान पर 2,312 करोड़ रुपये खर्च करेगी। शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने ऐलान करते हुए कहा कि सिर्फ दिवाली के मौके पर ही नहीं बल्कि मार्च में होली के अवसर पर भी राज्य सरकार एक बार फिर मुफ्त गैस सिलेंडर प्रदान करेगी। इसके साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अपने बैंक खाते को आधार से लिंक कराना अनिवार्य होगा।

कार्यक्रम में 10 महिलाओं को सौंपी गई सब्सिडी की धनराशि

मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान के कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने प्रतीकात्मक रूप से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की 10 महिला लाभार्थियों को सब्सिडी की राशि सौंपी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, मेयर सुषमा खर्कवाल, विधायक नीरज बोरा, योगेश शुक्ला, एमएलसी मुकेश शर्मा, बुक्कल नवाब, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और तीन सरकारी कंपनियों इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण